5
(1)

नारायणपुर – जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 20 जनवरी 2024 को आयोजित होगी। जिसको लेकर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य रौशनलाल ने बताया की ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2023 निर्धारित है। जिसमें एक मई 2012 से 31 जुलाई 2014 आयु वर्ग के बीच के बच्चे जो भागलपुर जिले के रहने वाले पांचवी कक्षा में अध्यनरत बच्चे छठी कक्षा में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरकर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।नवोदय प्रवेश परीक्षा का रजिस्ट्रेशन फॉर्म की संख्या में बढ़ोत्तरी को लेकर नवोदय विद्यालय नगरपारा के प्राचार्य के नेतृत्व में विधालय परिसर में हेल्प डेस्क खुलवा दिए गए हैं।

विगत वर्ष पटना संभाग में द्वितीय अधिकतम फॉर्म भरवाने के लिए पटना संभागीय स्तर पर जवाहर नवोदय विद्यालय भागलपुर को सम्मानित किया गया। इस बार पंजीकरण का भागलपुर जिला में टारगेट 10000 है।सभी अभिभावक,शिक्षक,विद्यालय प्रभारी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से नवोदय के प्राचार्य रोशन लाल ने अपील की है कि भागलपुर जिले के पंजीकृत सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी विद्यालयों से पांचवीं में पढ़ रहे छात्र छात्राओं का नवोदय प्रवेश परीक्षा 2024 का ऑनलाइन आवेदन अधिक से अधिक भरवाएं ताकि बच्चों में अभी से प्रतिस्पर्धा के साथ ही साथ आगे बढ़ने की भावनाओं का विकास हो सके।

भागलपुर नगर निगम की प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बबिता कुमारी, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य रोशन लाल एवं नवोदय शिक्षक अजीत कुमार के द्वारा नगर निगम के विभिन्न विद्यालयों का भ्रमण कर छात्र छात्राओं के बीच नवोदय गाइड का गति प्रेरक क्रियाकलाप के तहत मुफ्त में वितरण किया गया। बातचीत में शिक्षक अजीत कुमार ने रामकृष्ण मिशन मध्य विद्यालय के बच्चों से कहा सफल होना है तो किताबों से दोस्ती करके देखो, सफलता आपके कदम चूमेगी।मदन लाल कन्या मध्य विद्यालय में बी ई ओ बबिता कुमारी बच्चों को नवोदय विद्यालय प्रवेश की तैयारी के लिये प्रेरित करते हुए कही पढ़ने की आदतों को सफल बनाओ,आप खुद ब खुद सफल हो जाओगे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: