5
(1)

नवगछिया के नारायणपुर स्टेशन पर घटी घटना

महिलाओं ने नौ माह के बच्चे को स्तनपान करा कर संभाला

नारायणपुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे पेट में दर्द की शिकायत से पीड़ित महिला यात्री प्रीति देवी (29) की इलाज के लिए ट्रेन से उतारने के दौरान मौत हो गई. प्रीति देवी रक्षा बंधन में पति के साथ सिलीगुड़ी स्थित मायका जा रही थी. प्रीति देवी के साथ यात्रा कर रहे उनके पति पूर्णिया जिला के बायसी प्रखंड के चोंचा गांव निवासी शक्ति महतो ने बताया कि बुधवार को वह पत्नी प्रीति व नौ माह के बेटे शिवम के साथ महानंदा एक्सप्रेस से दिल्ली से सिलीगुड़ी के लिए निकले थे. पटना जंक्शन पहुंचने पर प्रीति ने पेट में दर्द की शिकायत की. उन्होंने वहीं उतर कर डाॅक्टर से दिखाने की बात कही, लेकिन प्रीति ने इंकार कर दिया. प्रीति को तत्काल गैस व दर्दनिरोधी दवा दी गई. इसके बाद उसने राहत महसूस की. गुरुवार की सुबह मानसी जंक्शन पहुंचने पर फिर से पेट में दर्द शुरू हो गया. नारायणपुर पहुंचने से कुछ पहले उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई. जिसे देख नारायणपुर स्टेशन पर सहयात्री के सहयोग से ट्रेन की चेन पुलिंग की. यहां डॉक्टर से दिखाने के उद्देश्य से उतर रहे थे, लेकिन ट्रेन से उतरने के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया.
इधर, पत्नी की मौत से शक्ति महतो बदहवास हो गये. उनके नौ माह के बच्चे का भी रो-रो कर बुरा हाल था. स्टेशन व नजदीक के ग्रामीणों ने दोनों को संभाला. शाहपुर-गंगापुर की पूनम देवी व अन्य महिलाओं ने नौ माह के बच्चे को स्तनपान करा कर संभाला.
इधर, इस घटना से स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर महानंदा एक्सप्रेस पंद्रह मिनट तक रुकी रही. इधर, शक्ति महतो नारायणपुर के नजदीक वीरबन्ना व नवटोलिया में रह रहे दूर के रिश्तेदारों को फोन करवाया. सूचना पर थाना बिहपुर रेल पुलिस के एएसआई सोहन हाजरा, आरपीएफ रवि कुमार यादव, शिवशंकर व जीआरपी दीपक आदि घटनास्थल पर पहुंचे. डॉक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंची थी, जिन्होंने प्रीति को मृत घोषित कर दिया. रिश्तेदारों के पहुंचने के बाद शक्ति महतो निजी वाहन से पत्नी का शव लेकर रवाना हुआ

रक्षा बंधन पर जा रही थी मायका

मिली जानकारी के अनुसार प्रीति रक्षाबंधन पर सिलीगुड़ी के चंपासरी, जमाई बाजार स्थित मायका जा रही थी. वह दिलीप साह की पुत्री थी. मृतका के तीन पुत्र अभय कुमार (10),अमन कुमार (6) व शिवम 9 माह के है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: