5
(1)

श्री कृष्ण के जयकारे से गुंजायमान हुआ इलाका

कलश यात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ

नारायणपुर – प्रखंड के नगरपारा उत्तर पंचायत के राजमार्ग 31 किनारे नारायणपुर चौक के पास कृष्ण मंदिर परिसर नारायणपुर में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में सात दिवसीय भागवत कथा को लेकर शनिवार को कुॅआरी कन्या एवं नवविवाहिता ने भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में 351 श्रद्धालू कलश को लेकर कृष्ण मंदिर परिसर से सुबह 9:00 बजे निकल नारायणपुर,मधुरापुर बाजार एवं बलाहा का भ्रमण कर गंगा घाट बलाहा में पंडीत के मंत्रोच्चारण के साथकलश में जल भरकर पुनः परिभ्रमण करते हुए मंदिर परिसर पहुंच वैदिक उच्चारण के साथ कलश को स्थापित किया गया।कलश यात्रा जुलूस में बैंड बाजे के साथ घोड़े का भी काफिला देखा गया।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भवानीपुर पुलिस जगह जगह मुस्तैद थे।वहीं मेला समिति एवं जनप्रतिनिधि युवा एवं बुद्धीजीवी वर्ग के ग्रामीण के साथ बड़ी संख्या में कलश यात्रा में शामिल हुए इस दौरान श्री कृष्ण के जयकारे से पूरा इलाका गूंजयमान रहा। शोभायात्रा में मेला समिति के अध्यक्ष रणविजय यादव,विधायक शैलेंद्र कुमार ,भाजपा नेता गौतम कुमार उर्फ बंटी यादव, प्रमुख प्रतिनिधि मंटु यादव,दिनेश यादव समेत अन्य श्रद्धालु भी शामिल थे। आयोजन समिति ने बताया की शनिवार की संध्या तीन बजे से उज्जैन से पधारी कथा वाचिका साध्वी अन्नपूर्णा गिरी उर्फ वर्षा नागर के द्वारा संध्या सात बजे तक प्रवचन किया गया। आयोजन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 6 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव मनाया जाएगा।

सात एवं आठ को दिन के दो बजे से अंतर राज्य पुरुष एवं महिला पहलवानों के द्वारा दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में स्थानीय और राज्यों को मिलाकर कुल 70 पहलवानों का जमाबरा होगा।जिसमें महिला और पुरुष दोनों टीम शामिल होगी जिसमें नेपाल से देवा थापा के अलावा जम्मू कश्मीर से मिरगनी पहलवान और बनारस से सुरेंद्र यादव,मेरठ से मो शाकीर, पूर्णिया से मो अबरार, बेगूसराय से अरविंद्र नट, खगड़िया उसरी से कारे यादव भागलपुर से फोटो यादव, नारायणपुर से ललन उर्फ ललटू यादव सहित महिला पहलवान में जालंधर से पूजा यादव, रांची से खुशबू विद्या भारती,पूनम फोगाट सीमा शामिल होगी। 9 सितंबर को दिन के दो बजे मटका फोड़ कार्यक्रम के बाद प्रतिमा विसर्जन के साथ जन्माष्टमी मेले का समापन होगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: