5
(2)

नवगछिया नगरपरिषद के सभापति प्रीति कुमारी ने नवगछिया बाजार के सब्जी मंडी को बाजार समिति में हस्तांतरण करने के लिए आवेदन दिया. सभापति प्रीति कुमारी ने आवेदन देकर बताई कि नवगछिया बाजार में सब्जी मंडी नहीं रहने से रेलवे सड़क पर ही सब्जी हाट लगता है, जिससे कि रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है, अगर सब्जी मंडी को स्थायी जगह शिफ्ट किया जाए तो इस समस्या का निदान हो सकता है, सब्जी मंडी के लिए रेलवे का ही जमीन पर्याप्त रूप में उपलब्ध है, इसके अलावे बाजार समिति की खाली जमीन पर सब्जी मंडी बनाया जा सकता है.

वहीं नवगछिया बाजार के लोगों को नवगछिया प्रखंड जाने के लिए एनएच -31 होकर आना पड़ता है. जिससे कि हमेशा दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है. प्रखंड कार्यालय के आगे कई बार दुर्घटना हो भी चुकी है. पूर्व में प्रखंड कार्यालय जाने के लिए एक रास्ता रेलवे सड़क की ओर था. जिसे पूर्व के प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा बंद करा दिया गया था, जिसके बाद लोगों को काफी परेशानी होती हैं. इस पुराने रास्ता को चालू करवा देते तो आमजनों को काफी आसानी होती. नवगछिया सती बिहुला की जन्मभूमि तथा राज्य का इकलौता नवगछिया के नगरह ग्राम में वेंकटेश्वर मंदिर एवं बाबा विशुराउत की कर्मभूमि रही है.

इन तीनों के नाम पर पर्यटन की अपार संभावना है. इसके मद्देनजर पर्यटन स्थल की पहल की आवश्यकता है.नवगछिया प्रखंड के पकड़ा पंचायत के रामधारी सिंह उच्च विद्यालय में खगड़ा के रोनीत भूषण ने जनसंवाद कार्यक्रम में वैकुंठ दातव्य आयुर्वेदिक अस्पताल जीर्णोद्धार संबंधित बातो को रखा. रोनीत भूषण ने कहा कि आयुर्वेदिक अस्पताल खगड़ा कई वर्षो से बन्द है. कई बार इसके लिए संभंधित अधिकारी को ज्ञापन दिया गया था. लेकीन अभी तक इसके जीर्णोद्धार के लिए कोई कार्य नही हुआ है. सामरिक दृष्टि से ये अस्पताल महत्वपूर्ण है. जिलाधिकारी से मांग है कि आमजनमानस के हितार्थ अस्पताल को फिर से चालू किया जाए.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: