5
(1)

नवगछिया : इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) ने राष्ट्र नायक शहीद-ए -आजम भगत सिंह की जयंती पर अपने देशव्यापी कार्यक्रम के तहत नवगछिया में “युवा संकल्प मार्च”
मार्च नवगछिया स्टेशन परिसर से निकालकर वैशाली चौक, शहर के मुख्य बाजार होते हुए महराज जी चौक, मखातकिया चौक पहुंचकर पुनः वैशाली चौक पहुंचे । इस अवसर पर नौजवानों का जत्था संगठन के झंडा, बैनर और पोस्टर से लैस होकर जुलूस निकाला इस जुलूस में शहीद-ए -आजम भगत सिंह की.

क्रांतिकारी विरासत जिंदाबाद, भगत तेरा मिशन अधूरा हम सब मिलकर करेंगे पूरा , शहीदों के सपनों को नीलाम करने वालो खबरदार देश का यूवा है तैयार, नफ़रत का कारोबार बंद करो- रोजगार का प्रबंध करो, रोजी दो-रोजगार दो नहीं तो गद्दी छोड़ दो, देश के छात्र-युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करो, मुद्दा मत भटकाओ – रोजगार कहा के ये बतलाओ,रोजगार पर श्वेत पत्र लाना होगा, रेल बैंक व कल-कारखानों को बेचना बन्द करो, देश की संपदा को देशी-विदेशी पूंजीपतियों के हाथों बेचना बंद करो जैसे गगन भेदी नारे लगा रहे थे।

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के राज्य सह सचिव गौरीशंकर राय ने कहा की शहीदे आजम भगत सिंह देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायक है।
भगत सिंह ने पूंजीवाद ओर साम्राज्यवाद को मानव जाति का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। वह हर प्रकार के शोषण के खिलाफ थे। भगत सिंह एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना चाहते थे जहा मनुष्य द्वारा मनुष्य का शोषण न हों। उत्पादन के साधनों पर कुछ लोगो का अधिकार न हों। लेकिन आज इसके बिल्कुल उलट हो रहा है।
जिस भगत सिंह ने समाज को समतामूलक बनाने के लिए लड़ाई लड़ी थी। वर्तमान सरकार उनके सपनों को कुचल रही है। लोकतंत्र और संविधान खतरे में है, इसे बचाने के लिए भगत सिंह को अपना आईकॉन मांगने वाले नौजवान इंकलाबी नौजवान सभा के नेतृत्व में देशभर में संघर्ष चला रही है।
आगे उन्होंने कहा कि आज हम ऐसे दौर में भगत सिंह को याद कर रहे है जब केंद्र की मोदी सरकार के चंद दिन बचे है.देश के छात्र-नौजवानों को नई सरकार चुननी है. इस सदर्भ में सरकार के कार्यकाल का लेखा जोखा जरुरी है. आज छात्र युवाओं संबैधानिक मूल्यों और नागरिक अधिकारों, दलितों,अल्पसंख्यकों,महिलाओं पर सत्ता प्रायोजित हमले किये जा रहे।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के साथ रोजगार के सवाल पर छल किया है .दो करोड़ रोजगार देने की बात तो की गयी.परंतु रोजगार देना तो दूर बल्कि करोड़ों रोजगार के अवसर खत्म कर दिये गये.छात्र युवाओं के शिक्षा-रोजगार निगलने वाली मोदी सरकार ने पूरे देश को हिंसा,उन्माद व मोब लिंचिंग को भी बढावा दिया है. मोवलिंचिंग के आरोपियों को मंत्रियों द्वारा माला पहनाने का भी कार्य किया गया. इतना ही नहीं पूरी भाजपा पार्टी समय समय पर खुलेआम बलात्कारियों के संरक्षण में उतरती रही है जिसका ताजा उदाहरण बृजभूषण सिंह प्रकरण से लगाया जा सकता है। और यह सब देश के राजनीतिक इतिहास में पहली बार हुआ है.आज देश के नौजवान सम्मानजनक रोजगार चाहते है बेहतर भविष्य चाहिए जिसके लिए वह रात दिन संघर्ष कर रहे हैं लेकिन इस नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के बदले उनके हाथों में भाजपा सरकार तलवार थमा कर उन्हें नफ़रती उन्मादी और दंगाई बना कर एक विशेष धर्म के खिलाफ युद्ध में झोक देने का अभियान चला रही हैं।

जिसके खिलाफ आरवाईए भगत सिंह और अंबेडकर को अपना आईकॉन मानने वाले नौजवानों को संगठित कर देशभर में इस नफरत के कारोबार और इस तबाही और बर्बादी के खिलाफ देश भर में आंदोलन चला रही है।
युवा संकल्प मार्च में प्रमुख रूप से शामिल थे – इंकलाब नौजवान सभा आरवाईए के राज्यसभा सचिव गौरी शंकर राय ,रंजीत शर्मा, मनोज शर्मा सरवन कुमार , फंटूश कुमार ,मिलन कुमार ,राजीव कुमार ,संजय शर्मा ,सुमन कुमार,नितेश ,मुन्ना कुमार गौरी ,चंद्रशेखर,अंकित ,आलोक ,सुमित ,बंटी कुमार तुषार कुमार,अंग्रेज कुमार ,अभिषेक कुमार ,कोकल राय सहित दर्जनों छात्र – नौजवान मौजूद थे .

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: