3
(4)

माथे पर लाठी लगने से अमर का ईलाज को ले जाने के क्रम में हुई मौत

नवगछिया : बीते शुक्रवार की देर शाम नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत तीनटंगा दियारा उत्तरी पंचायत में घर का छज्जा निर्माण को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में एक पक्ष के युवक की मौत हो गई। मृत युवक की पहचान रंगरा सहायक थाना के भीमदास टोला निवासी दुलो महलदार के (22 वर्षीय) पुत्र अमर सिंह के रूप में हुई है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार गरीब महलदार पे. सुखदेव महलदार घर बना रहा था। इसी क्रम में घर का छज्जा पड़ोसी दुलो महलदार के जमीन की तरफ निकलाने लगा। जिसका विरोध दुलो मंडल के पुत्र अमर कुमार ने मामूली रूप से किया। साथ ही इस बात की जानकारी अमर के द्वारा पंचायत के सरपंच योगेंद्र मंडल को भी दिया गया। सरपंच ने आकर गरीब मालदार को समझाते हुए छज्जा नहीं देने के लिए कहा। परंतु उन्होंने सरपंच का भी नहीं सुना और पड़ोसी दुलो महलदार के घर के तरफ छज्जा निकाल दिया ।

जिस समय यह घटना घटित हुई उस समय अमर अपने दरवाजे पर बैठकर बिहार पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान गरीब महलदार एवं उनके अन्य लोगों ने लाठी डंडे से लैस होकर घर से खींच कर अमर की पिटाई कर दी। पिटाई के क्रम में जोरदार लाठी का प्रहार अमर के सर पर लगने के कारण वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इस घटना के बाद गरीब महाल्दार पक्ष के सभी लोग घटनास्थल से भाग गए। परिजनों ने अमर को उठाकर पास ग्रामीण डॉक्टर के पास ले गया, जहां उन्होंने इलाज करने से मना कर दिया। जिसके बाद इस घटना की सूचना सरपंच के द्वारा रंगरा ओपी अध्यक्ष बिट्टू कुमार कमल को दिया गया। इधर परिजनों ने अमर को इलाज के लिए रंगरा सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें मायागंज रेफर कर दिया। वहां भी चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सिलीगुड़ी रेफर कर दिया। जहां जाने के क्रम में ही अमर की मौत हो गई।

बिहार पुलिस की तैयारी कर रहा था अमर

मृतक अमर कुमार आगामी बिहार पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहा था। परीक्षा में सफल होने के लिए वह रात दिन एक किए हुए थे। फिजिकल परीक्षा में पास होने के लिए उनके द्वारा संत विनोबा उच्च विद्यालय तीनटंगा दियारा के मैदान में लगातार हीं कड़ी मेहनत कर रहा था। अमर की मौत के बाद परिजनों के बीच जहां मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। वही भीमदास टोला के लोगों के बीच भी एक होनहार युवक की मौत का गहरा सदमा है।

कहते हैं सरपंच योगेंद्र मंडल।

घटना के संबंध में तीनटंगा दियारा उत्तरी पंचायत के सरपंच योगेंद्र मंडल ने बताया कि अमर छज्जा देने को लेकर शिकायत करने आया था। जिसके शिकायत पर मैं छज्जा देने से रोकने गया था, परंतु उन लोगों ने जबरन छज्जा दे दिया और अपनी दबंगई दिखाते हुए मारपीट कर ली। जिस मारपीट में अमर की मौत हो गई।

कहते हैं रंगरा सहायक थाना प्रभारी

घटना के संबंध में रंगरा सहायक थाना के थाना प्रभारी बिट्टू कुमार कमल ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मकान निर्माण को लेकर आपसी विवाद हुआ था। जिसमें एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष के एक युवक को लाठी डंडे से पीट कर बुरी तरह घायल कर दिया था। इलाज को ले जाने के क्रम में युवक की मौत हो गई है। शव पोस्टमार्टम कराकर लाश परिजनों को सौंप दिया गया है। इस घटना के विरुद्ध दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: