5
(1)

नवगछिया के बालभारती, पोस्टऑफिस रोड के प्रशाल में पुलिस,प्रशासन तथा व्यवसायी के बीच संवाद हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता वाणिज्य परिषद के अध्यक्ष नागेश्वर प्रसाद भगत एवं लायंस क्लब के अध्यक्ष कमलेश कुमार अग्रवाल के द्वारा संयुक्त रूप से की गई।कार्यक्रम का मंच संचालन लायन डिस्ट्रिक चेयरपर्सन पवन कुमार द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज,अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार,अनुमंडल पुलिस अधिकारी ओम प्रकाश अरुण,नवगछिया थानाध्यक्ष भरत भूषण की उपस्थिति थी । संवाद कार्यक्रम में नवगछिया नगर के कई व्यवसायी द्वारा नगर विकास और कानून व्यवस्था हेतु आगे आ रही कई समस्याओं और उसके निराकरण हेतु कई सुझाव भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें मुख्यतः अतिक्रमण,जाम की समस्या,छोटे बच्चों के द्वारा टोटो का संचालन,विद्यालय के छुट्टी के दौरान यातायात व्यवस्था सुदृढ करने,कुछ जगह नगर के छोटे छोटे बच्चों द्वारा जुआ खेलना /स्मेक का सेवन करना/स्कूल आती जाती छात्राओं के साथ छेड़खानी करना,इसके अलावा भी कई समस्याओं पर पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट किया गया। वहीं
नवगछिया नगर के साफ-सफाई एवं कानून व्यवस्था की भूरी भूरी प्रशंसा भी व्यवसायियों के द्वारा की गई। अभी डेंगू का कहर पूरे इलाका में फैला हुआ है।इसके लिए व्यवसायियों ने छिड़काव ओर तेजी लाने और बराबर कुछ अंतराल पर यह सेवा देने हेतु आग्रह किया।


इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था को मजबूत बताते हुए,नगरवासी से भी सहयोग की अपेक्षा की।उन्होंने कहा आपको किसी भी समय किसी भी क्रिमनल द्वारा परेशान या किसी घटना को होने की संभावना हो,उसे तुरंत थाना या ऑफिस में सूचित करें।जिससे हम घटना घटने से पहले ही उसे रोक सके।पुलिस कप्तान ने कहा आज का समय इंटरनेट का है।कई व्यक्ति इसका दुरुपयोग कर समाज व नगर में अशांति फैलाते है।उनको आगाह करता हूं कि आपकी गलत गतिविधि के लिए आपको छोड़ा नही जाएगा ओर जेल की हवा खानी होगी।आज के समय इंटरनेट का सही उपयोग करने की जरूरत है।जिससे समाज व राष्ट्र को प्रगति प्रदान करने में मदद मिलेगी।उन्होंने कहा प्रशासन के कई कार्यो हेतु आपको थाना या पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाने की जरूरत नही है।कई समस्याओं का समाधान मेल के माध्यम से भी हो सकता है।इसलिए सकरात्मक सोच के साथ आप सभी आगे बढ़ें।साथ ही अंत मे उन्होंने नशाखोड़ी को दूर करने हेतु हेतु अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करने को कहा,जिससे आप उनकी दिनचर्या ,उसमें आ रहे बदलाव,उनके व्यवहार को नजदीक से जान पाएंगे।जिससे बच्चों के मन अभिवावक का डर ओर कुछ गलत करने के पहले वो कई बार सोचेंगे।

मौके पर
इस आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए कई बातों पर विस्तृत चर्चा की।अतिक्रमण को लेकर कई ठोस रणनीति बनाने की बात की। साथ ऐसे व्यवसायी जो अपने दुकान के आगे फल,सब्जी व अन्य ठेलों को लगाने के तहत उनसे भाड़ा व सामग्री भी वसूल करते है।उन्हें भी सचेत रहने की जरूरत है,इस मामले कई लिखित ब्यान भी महोदय के पास उपलब्ध है।जिनपर जल्द कार्यवाही की जाएगी।सभी वैसे व्यवसायियों को भी निर्देश दिया गया। जो अपने दुकान के समान व बोर्ड को रोड पर रखकर अतिक्रमण करते है।सरकार के द्वारा चलाई जा रही विंभिन्न योजनाओं को सबों के बीच रखा साथ ही उसका लाभ उठाने हेतु भी व्यवसाइयों से अपील की।साथ ही आएं सभी सुझाओं पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनके समाधान हेतु अपने विचार व्यक्त किये,ओर इस कार्य मे व्यवसायियों के सहयोग हेतु भी निवेदन किया। मौके पर अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निवार्चन आयोग के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा नवगछिया नगर के वरिष्ठ मतदाता जिनकी उम्र 80 बर्ष या उससे अधिक है उनको सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया । सम्मान कार्यक्रम में 103 बर्षीय कमलावती देवी,के साथ नागेश्वर प्रसाद भगत,महानंद चौधरी,ख्यालीराम अग्रवाल,मोहन लाल सर्राफ,वैजनाथ गुप्ता,रामेश्वर शर्मा,राधाकांत झा,सीताराम बुबना,जानकी देवी,शैलकुमारी देवी,विमला अग्रवाल सहित गंगा प्रसाद रुंगटा को पत्र देकर सम्मानित किया गया। आयोजन में नवगछिया के कई गणमान्य व्यक्ति,व्यवसायी वर्ग व विभिन्न संस्थाओं के कई सदस्य मौजूद थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: