5
(1)

विधालय,पानी टंकी समेत सात सौ आबादी प्रभावित

विद्यालय के शिक्षक,छात्र के साथ आम लोग का आवागमन प्रभावित

नारायणपुर – प्रखंड के सिंहपुर पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या बारह ब्राह्मण टोला नवटोलिया के आम लोग समेत विद्यालय जल नल जैसे कार्य सड़क पर पानी जमा होने से आवागमन प्रभावित हो गया है। ग्रामीण अमरनाथ मिश्रा ने बताया की बारिश के पानी से करीब बीस दिनों से समस्या बरकरार है। मालूम हो की मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत एक साल पूर्व सड़क का निर्माण कराया गया था। पिछले वर्ष जून माह में क्षेत्रीय विधायक ई. कुमार शैलेंद्र ने सड़क का शुभारंम्भ किया था।

सड़क बनने से ग्रामीणों में खुशी थी कि आवागमन के लिए सड़क बेहतर साबित होगा।लेकिन बारिश आते ही सड़क जलमग्न हो गया। सड़क निर्माण के दौरान ग्रामीणों ने सड़क ऊॅचाई का मांग किया था जिसको लेकर स्थानीय वार्ड सदस्य ने अपने खेत से करीब एक हजार ट्रैक्टर मिट्टी निःशुल्क दिया था की वर्षा के समय में पानी इस पर जमा नहीं होगा। सड़क निर्माण के समय उस ग्रामीणों की मॉग और समस्या को किसी ने नहीं सुना। वार्ड सदस्य चीकू झा ने अपने खेत से ग्यारह कट्ठा जमीन से मिट्टी फ्रीकोर्स दिया ताकि सड़क ऊंचा हो सके। एक हजार ट्रैक्टर मिट्टी देने के बाद भी सड़क उस अनुसार से नहीं बना जैसा ग्रामीण का मॉग था जिसका नतीजा यह है कि लगातार वर्षा होने से सड़क पर पानी जमा हो गया है।

जिससे करीब सात सौ की आबादी प्रभावित हो गई है। संतोष झा ने बताया कि आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है।मध्य विद्यालय नवटोलिया परिसर में भी पानी जमा हो गया है। शिक्षक और छात्रों को पानी को पार कर सड़क होकर विद्यालय पहुंचना पड़ रहा है। फिलहाल इसका कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है क्योंकि प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि बिल्कुल उदासीन हैं। जबकी सड़क का निर्माण एक करोड़ ग्यारह लाख की लागत से बना हुआ है।वावजूद पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि हाथ पर हाथ रख कर सिर्फ योजना पास करने एवं सरकार की आवंटित राशि पर ध्यान देने में लगे रहते है।गुणवत्ता के साथ ग्रामीण की मूलभूत समस्या को देखने से परहेज कर रहे है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: