5
(1)

नवगछिया बीते शनिवार को संध्या 7:00 बजे श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना की संगठनात्मक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के माध्यम से हुई। जिसमें बिहार के विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष और पदाधिकारी उपस्थित हुए। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रिंकू सिंह ने किया। बैठक में संगठन विस्तार और और अनुशासन पर विशेष रूप से चर्चा की गई।
जातिगत जनगणना के विरोध में सभी ने एक स्वर में में किया और कहा कि समाज के ज्यादातर लोग बिहार से बाहर रहते हैं अपने आजीविका के लिए, ऐसे में उनकी उपस्थित नहीं दर्ज की गई है, तो तो हम कैसे मान ले की स्वर्ण समाज समाज मात्र 15% में सिमट गया है।


वही संगठन में कहां गया की 1980 और 90 के दशक में” हम दो हमारे दो” का जो नारा लगाया गया था और जो नागरिक इसके तहत परिवार नियोजन का पालन किया उनकी आबादी फटी है। तो ऐसे में क्या परिवार नियोजन का कोई मतलब रहा और जिस प्रकार यह नारा बुलंद किया जा रहा है कि जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी- परिवार नियोजन का धजिया उड़ाया जा रहा है।


जाति जनगणना समाज में द्वेष फैलाने का काम कर रहा है और जिस प्रकार राजनीतिक दल जातिगत आधार पर कुतबंदी कर रही है लगता है आने वाला विधानसभा में जाति ही मुख्य मुद्दा रहेगा। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूदप्रदेश महासचिव राम कुमार सिंह, संगठन प्रभारी रजनीश कुमार सिंह,पूर्णिया प्रमंडल अध्यक्ष अवधेश सिंह, युवा प्रदेश अध्यक्ष हरिओम सिंह, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष नन्हें सिंह राजपूत, पूर्णिया जिला अध्यक्ष रंजन कुणाल सिंह, कटिहार जिला अध्यक्ष सत्यम सिंह समदर्शी, मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष अमित सिंह मौजूद रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: