5
(1)

नवगछिया आरक्षी अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने बीते बुधवार को एक अपराध गोष्ठी का आयोजन कर प्रेस वार्ता की। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने इस वर्ष के जनवरी से माह अक्टूबर तक का नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत अपराध और अपराधियों पर पुलिसिया कार्रवाई को गिनाते हुए बेहतर बताया। साथ ही कई अपराध में नवगछिया पुलिस की तत्परता से अपराधियों को सजा दिलाने में कामयाबी पाई गई है।

जनवरी से माह अक्टूबर तक में नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत 23 कांडों में 42 अपराधियों को सजा दिलाने का काम किया गया।

इस 10 माह के अपराध गोष्ठी में श्री सरोज ने बताया कि बिहार मध् निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत 146 कांडों में 200 अभियुक्तों को सक्षम मजिस्ट्रेट के द्वारा जुर्माना देकर छोड़ा गया।

जबकि विभिन्न छापेमारी में कुल 112 आग्नेयस्त्र एवं 663 जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है।

इसके अलावे चार मिनी गन फैक्ट्री का उद्वेदन एवं कुल 1904 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया जिसमें हत्या के 58, लूट के 57, तथा डकैती के 12 कांडों के अपराधी शामिल है।

बज्र टीम के द्वारा 214 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही साथ ही कुल 47 दुर्दांत अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक नवगछिया के द्वारा 39580 रूपिए का इनाम भी घोषित किया गया है।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत नवगछिया पुलिस ने 44 चोरी और गुम गए मोबाइल को ढूंढ कर मोबाइल धारक को उपलब्ध कराया गया।

विभिन्न मामलों में बेहतर कार्य करने के लिए पुलिस जिला के 1065 पुलिसकर्मियों को नगद राशि एवं 2300 पुलिस कर्मियों को पुरुस्कृत भी किया गया है।

बीते 10 माह में वाहन जांच अभियान के तहत कुल 773 वाहनों की जांच कर दोषी पाए गए वाहन चालकों एवम मालिकों से 9 लाख 94 हजार रूपिए का चालान भी वसूला गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: