0
(0)

लोक आस्था का महापर्व छठ बुधवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो जायेगा. इसे लेकर मंगलवार से ही गंगा स्नान करनेवालों की भीड़ विभिन्न तटों पर लगनी शुरू हो गया. नहाय-खाय के दिन अरवा चावल के साथ कद्दू खाने का महत्व है. इसलिए शहर की सभी सब्जी मंडी में 50 से 60 रुपये पीस तक कद्दू बिके, जो कि सामान्य दिनों में 20 से 30 रुपये पीस बिकते है.

नवगछिया शहर के विभिन्न स्थानों व सब्जी मंडी में खास कद्दू के स्टॉल सजाये गये थे. सब्जी कारोबारी मुन्ना ने बताया छठ पर्व को देखते हुए सब्जी किसान अधिक से अधिक मात्रा में कद्दू उपजाते हैं ताकि अधिक मुनाफा कमाया जा सके. इस बार कद्दू का भाव पिछले वर्ष से महंगा रहा छठ व्रत में कद्दू भात का महत्व होता है. बुधवार को गंगा स्नान करने के बाद व्रती कद्दू-भात ग्रहण करेगी.

गुरुवार को खरना के लिए दिन भर व्रती उपवास रखेगी और शाम को खीर-पूड़ी व फल का भोग भगवान सूर्य को लगायेगी. इसके बाद व्रती भोजन ग्रहण करेगी और प्रसाद का वितरण करेगी. बाजार में छठ पर्व की खरीदारी करने को लेकर बाजार में चौक चौराहा पर जाम लगता रहा। जाम महराज जी चौक, वैशाली चौक, दुर्गा मंदिर चौक, स्टेशन रोड में दिनभर जाम का नजारा बना रहा. मुख्य मार्ग पर पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: