0
(0)

जाँच के लिये पहुँचे नावगछिया भूमि उपसमाहर्ता परमानंद साह, सीओ व अन्य

विधानसभा चुनाव में वोट डालते समय ईवीएम मशीन सहित वोट देने का सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करना नवगछिया छात्र राजद के जिला अध्यक्ष नारायणपुर के बलाहा निवासी हेमंत कुमार सिंह को महंगा पड़ा मामले की जांच के लिए तत्कालीन बिहपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी नवगछिया डीसीएलआर परमानंद साह जांच के लिए मंगलवार को बलाहा पहुंचे.

अधिकारी के द्वारा बताया गया कि मध्य विद्यालय बलाहा के बूथ संख्या 35 पर हेमंत कुमार सिंह ने विधानसभा चुनाव में मतदान किया था. मतदान के समय उसने ईवीएम मशीन सहित फोटो अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करके सोशल मीडिया पर वायरल किया. इस वायरल फोटो की शिकायत होने पर निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लेते हुए भागलपुर जिला अधिकारी को जांच का निर्देश दिया.

भागलपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार के निर्देश पर पूर्व विधानसभा के तत्कालीन निर्वाचन पदाधिकारी सह नवगछिया डीसीएलआर परमानंद साह ने नारायणपुर अंचलाधिकारी अजय सरकार के साथ मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 35 और हेमंत कुमार सिंह के आवास पर जाकर जांच पड़ताल किया. हेमंत कुमार सिंह के आवास पर उसकी माता से डीसीएलआर ने इस बारे में जानना चाहा कि आपका पुत्र कहां है.

उसकी माता ने कहा कि वह अभी घर में नहीं है लेकिन उसने जो गलती किया है उसकी जानकारी है और वह नाबालिग है. गलती की जानकारी मिलने पर मेंनें हमंत को डांट फटकार भी लगाई है. मामले में बूथ संख्या 35 के पीठासीन पदाधिकारी समीम अहमद, प्रथम मतदान पदाधिकारी सुनील सुलभ यादव, मुरारी मिश्रा, मो इरफान अंसारी पर भी गाज गिर सकती है क्योंकि उस बूथ पर इन चार मतदान पदाधिकारी की तैनाती के बावजूद मत देते समय किस परिस्थिति में फोटो लेकर वायरल किया गया इसकी जांच होनी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: