5
(1)

मदरौनी पंचायत के कुमादपुर में कचरा प्रोसेसिंग यूनिट के निर्माण को लेकर विवाद

नवगछिया : कचरा प्रोसेसिंग यूनिट के निर्माण को लेकर ग्रामीण एवं स्थानीय प्रशासन के बीच विवाद इतना बढ गया कि विवाद सुलझाने एवं बंद हुए निर्माण कार्य को शुरू करवाने गए रंगरा बीडीओ अन्नु भारती के ऊपर आक्रोशित लोगों ने पथराव कर दिया। घटना शनिवार के रंगरा प्रखंड क्षेत्र के मदरौनी पंचायत अंतर्गत कुमादपुर गांव स्थित वार्ड नंबर 4 की है।

घटना को लेकर रंगरा बीडीओ ने चार लोगों सहित लगभग आधे दर्जन अज्ञात लोगों पर प्राथमिक की दर्ज कराई है ।इस संबंध में रंगरा बीडीओ ने बताया कि मदरौनी पंचायत के कुमादपुर स्थित वार्ड 4 में कचरा प्रोसेसिंग यूनिट का निर्माण कराया जा रहा है ।एक सप्ताह पूर्व कुछ ग्रामीणों द्वारा निर्माण कार्य को रोक दिया गया था ।

इसके पूर्व विवाद को सुलझाने के लिए पूर्व में भी रंगरा सीओ आशीष कुमार मौके पर गए थे। शानिवार को जब पुनः निर्माण कार्य शुरू किया गया तो कुछ लोगों ने निर्माण कार्य को फिर से बाधित कर दिया। इसकी सूचना पर बीडीओ जब वहां पहुंची और लोगों को समझने का प्रयास किया तो महिला सहित कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की एवं भद्दी-भद्दी गालियां दी। साथ ही साथ उनके ऊपर ईंट एवं पत्थर से हमला कर दिया। इसके बाद इस घटना की सूचना नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार दी गई । सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा मौके पर पुलिस बल को भेजा गया। इसके बाद वहां से बीडीओ पुलिस बलों के सहयोग से किसी तरह वहां से निकाली गई ।
बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन कचरा प्रोसेसिंग यूनिट के दीवाल को भी तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है ।इस बाबत रंगरा बीडीओ अन्नू भारती के बयान पर कुमादपुर निवासी पंकज राम, लोहित राम, आशा देवी एवं पार्वती देवी सहित लगभग आधे दर्जन अज्ञात लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है ।वहीं घटना के संबंध में रंगरा थाना अध्यक्ष बिट्टू कुमार कमल ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: