5
(1)

नवगछिया : शहीद कॉमरेड महेश्वर भगत और कॉमरेड उदय भगत के 33वें शहादत दिवस पर कदवा के गोला टोला स्थित शहीद स्मारक स्थल पर भाकपा-माले ने संकल्प सभा का आयोजन कर शहीदों के सपनों के लिए संघर्ष जारी रखने का संकल्प दोहराया। संकल्प सभा की अध्यक्षता पार्टी के नवगछिया प्रखंड सचिव रामदेव सिंह ने की ।  इसके पहले पूरे इलाके के विभिन्न गांवों से ‘शहीदों के सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे!’ ‘कॉमरेड महेश्वर भगत–कॉमरेड उदय भगत अमर रहे!’ आदि नारों को बुलन्द करते हुए, लाल झंडों के साथ जत्थों में लोग स्मारक स्थल पहुंचे और झंडोत्तोलन कर शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किया और दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
संकल्प सभा में शहीद कॉमरेड महेश्वर भगत, कॉमरेड उदय भगत, कॉमरेड महेंद्र पंडित, कॉमरेड विवेका राय, कॉमरेड गंगा मंडल, कॉमरेड गणपत मंडल, कॉमरेड रामदेव यादव आदि के जीवन संघर्षों की चर्चा करते हुए वक्ताओं ने पार्टी को मजबूत करने का आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मंहगाई बढ़ाकर कृषि लागत को लगभग दुगुना कर दिया और आम लोगों के जीवन को संकट डाल दिया। बेरोजगारी, शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं के निजीकरण ने मजदूर-किसान परिवारों की ज़िन्दगी सांसत में डाल दी। कोरोना काल में उसने मजदूरों पर हमला बोलते हुए व मजदूर हित के श्रम कानूनों को खत्म कर मालिक पक्षीय 4 लेबर कोड लाया और काम के आठ घंटे की बजाए, बढ़ाकर बारह घंटे कर दिया। आदिवासियों के जल-जंगल-जमीन के अधिकार पर चौतरफा हमले बोल दिए गए।


          वक्ताओं ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने अडानी समेत बड़े कारपोरेट घरानों के लाखों-लाख करोड़ के कर्ज माफ कर दिया है और दूसरी तरफ किताब, रोटी-दाल व लाश फूंकने पर जीएसटी लगाकर आम आदमी को निचोड़ना जारी रखा है। एक तरफ फाइव ट्रिलियन इकोनॉमी का सब्जबाग है और दूसरी तरफ भुखमरी के वैश्विक सूचकांक में लगातार लुढ़कता हुआ भारत (125 देशों की सूची में भारत 111वें स्थान पर) है! केंद्र के मोदी सरकार की इन मजदूर-किसान व आम नागरिक विरोधी नीतियों-कार्रवाइयों के खिलाफ भाकपा-माले का 21 नवम्बर से मजदूर-किसान संघर्ष यात्रा जारी है जो 24 नवम्बर तक चलेगा। इसके बाद ट्रेड यूनियनों व मजदूरों संगठनों के देशव्यापी आह्वान पर पटना में राजभवन के समक्ष 26 से 28 नवम्बर तक तीन दिवसीय महापड़ाव का आयोजन होगा। संकल्प सभा को भाकपा-माले के जिला सचिव बिन्देश्वरी मंडल, नगर प्रभारी व ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त, कहलगांव के प्रखंड सचिव महेश प्रसाद यादव, रंगरा प्रभारी पुरुषोत्तम दास, सीपीआई नेता जयप्रकाश राय, चौसा के पार्टी नेता मुन्ना जयसवाल, स्थानीय पार्टी नेता गुरुदेव सिंह व मुन्ना मंडल ने सम्बोधित किया। सभा में जिला कमिटी सदस्य संथालजी, पूर्व जिला कमिटी सदस्य निरंजन कुमार भारती, उमा देवी, भूखी देवी, विमला देवी, वकील मंडल, राधेश्याम रजक, राजेन्द्र पंडित, रविन्द्र मिश्रा, अशोक मंडल, जयप्रकाश शर्मा, त्रिवेणी शर्मा, भूटेश मंडल, अवधेश सिंह, बलराम मंडल आदि नेता-कार्यकर्ता सहित सैकड़ों की महिला-पुरुष ग्रामीण शामिल हुए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: