0
(0)

मामला बारह लाख की योजना का

खाते से सात लाख अठासी हजार की निकासी पर काम शून्य

– प्रखंड के शाहजादपुर पंचायत के मुखिया एवं वार्ड संख्या छह के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के वार्ड सदस्य और सचिव सहित शुभम इंटरप्राइजेज भागलपुर के प्रोपराइटर संजय कुमार साह पर लगभग गाज गिरनी तय मानी जा रही है. इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी नारायणपुर हरिमोहन कुमार ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी भागलपुर को आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए पत्र प्रेषित किया है.

जिसमें कहा गया है कि मुखिया, वार्ड संख्या छह के सचिव, वार्ड सदस्य ने मिलकर मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना जैसे महत्वकांक्षी कार्य को पूरा करने में उदासीनता दिखाया है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि पंचायत के मुखिया रूपेश मंडल और पंचायत सचिव के द्वारा वार्ड संख्या छह के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना कार्य करने के लिए बारह लाख का चेक दिया गया जिसमें वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति ने शुभम इंटरप्राइजेज भागलपुर के प्रोपराइटर संजय कुमार साह को अलग-अलग राशि का चेक दिया है.

पत्र में लिखा गया है कि सात लाख अठासी हजार और सात हजार का चेक दो अलग अलग बैंक का चेक दिया गया. राशि निकासी के बाद इस योजना का जांच प्रभारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ने वार्ड संख्या में पहुंचकर स्थलीय जांच किया. स्थलीय जांच में उन्होंने पाया कि जो राशि संवेदक को इस कार्य के लिए दिया गया है!

उस राशि के अनुसार काम बिल्कुल नहीं हुआ है धरातल पर कार्य शून्य है साथ ही अन्य राशि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते पर देने के बावजूद भी कार्य में कोई प्रगति नहीं हुआ है. पत्र में लिखा गया है कि इस बारे में मुखिया सहित वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को कई बार स्पष्टीकरण पूछा गया साथ ही टेलिफोनिक जानकारी भी लेने का प्रयास किया गया लेकिन  संतोषजनक जवाब नहीं मिला. इसलिए आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए नारायणपुर बीडीओ हरिमोहन कुमार ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को पत्र प्रेषित किया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: