5
(1)

नवगछिया। पुलिस अधीक्षक पुरन कुमार झा ने रविवार को नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत भवानीपुर थाना का उद्घाटन फीता काटकर किया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री झा ने बताया कि मुख्यालय की ओर से भवानीपुर ओपी को थाना बनाया गया है। थाने में जो व्यवस्था या अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी। अब इस थाना में कांड दर्ज हो सकेगा। इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी को थानाध्यक्ष बनाया गया है। सबों के सहयोग से बेहतर पुलिसिंग देने की बात एसपी ने कही। उद्घाटन के मौके पर नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश, बिहपुर सर्किल इंस्पेक्टर आलोक कुमार, भवानीपुर थानाध्यक्ष महेश कुमार, बिहपुर थाना अध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर, मैनेजर रॉबिन पांडे सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। ज्ञात हो कि भवानीपुर थाना पूर्व में सहायक थाना के रूप में स्थापित था। यहां के सभी मामले को बिहपुर थाना भेजना पड़ता था। वही बीते दिनों पुलिस मुख्यालय की ओर से सहायक थाना भवानीपुर को पूर्ण थाना बना दिया गया है। सहायक थाना को थाना बनने को लेकर नारायणपुर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों तथा आम लोगो मे काफी खुशी है। इस अवसर पर रविवार को भवानीपुर थाना परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया था। थाना के उद्घाटन के आयोजन के मौके पर पहुंचने वाले आगंतुको एवं जनप्रतिनिधियों के लिए भोजन का व्यवस्था किया गया था। मौके पर क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व प्रबुद्धजन मौजूद थे।

जनप्रतिनिधियों ने एसपी से नवटोलिया गांव में पुलिस कैंप लगाने की मांग रखी

भवानीपुर थाना के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने नवटोलिया गांव में स्थायी पुलिस कैंप लगाने की मांग रखी। मौके पर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मंटू यादव, पूर्व प्रमुख इशो यादव सहित अन्य समाजसेवियों ने कहा कि थाना क्षेत्र अंतर्गत नवटोलिया गांव काली मंदिर से पश्चिम मुसहरी के समीप स्थायी पुलिस कैंप लगाने की सख्त जरूरत है। बताया कि नवटोलिया मुसहरी घाट के समीप सड़कों पर हमेशा अपराधियों का अड्डा जमता है। शाम होते ही वहां अपराधी खुलेआम लूटपाट, झिनाझपटी करने लगते हैं। अपराधी कई किसानों से शब्जियाँ, रूपीए, मोबाइल आदि की छिनतई कर चुका है। पिछले वर्ष ही खगरिया भरतखंड के एक युवक के साथ लूटपाट के क्रम में ग़ोली मार दिया गया था। बाइक लूटी गई थी। इस जगह गोलीबारी व छिनतई अक्सर होते रहता है। पुलिस दिनभर में एक बार उस ओर गश्ती के नाम पर खानापूर्ति कर ड्यूटी पूर्ण कर लेते हैं। लेकिन गश्ती पार्टी से अपराधी गिरोह पर कोई खास असर पड़ते नही दिख रहा है, इसलिए यहां एक स्थायी पुलिस कैंप लगाया जाए जिससे अपराधियों में भय हो और किसी राहगीरों व किसानों के साथ किसी प्रकार की घटना न हो।

पूर्व मुखिया ने कोसी दियारा में किसानों की जमीन व फसलों की सुरक्षा की मांग एसपी से किया

कहा, कोसी दियारा में सक्रिय अपराधी गिरोह अभी भी किसानों को कर रहे परेशान

भवानीपुर के पूर्व मुखिया सह भारतीय जनता पार्टी नवगछिया का पहला जिलाध्यक्ष शंभुनाथ सिंह ने सहायक थाना भवानीपुर को पूर्ण थाना बनने पर हर्ष व्यक्त किया और एसपी पुरन कुमार झा को धन्यवाद देते हुए बताया कि भवानीपुर थाना पहले सहायक थाना के रूप में मधुरापुर बाजार में अपने मकान में शिफ्ट कराया था। जहां जगह कम थी और जलजमाव के कारण समस्या को देखते हुए एनएच 31 के समीप निज जमीन पर निर्माण किया। शंभूनाथ सिंह ने कहा, क्षेत्र में जो अभी अपराध की स्थिति है किसी से छुपी नही है। कोसी दियारा क्षेत्र में अपराधी पूर्ण सक्रिय है। सबसे अधिक आपराधिक गतिविधि कोसी दियारा क्षेत्रो में अपराधी गिरोह हथियार के बल पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करने के अलावे फसल लूट लेता है। उन्होंने अपराधियों से किसानों के अलावे उसकी फसलों की सुरक्षा की मांग एसपी से की। वही थाना क्षेत्र के हर टोले मोहल्ले में तेजी से पांव पसार रहे स्मैक गांजा की तस्करी के साथ ही शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग की। कहा, स्मैक माफिया शातिराना बुद्धि से यह कारोबार अपने नेटवर्क के माध्यम से कड़ते हैं, इस कारोबार में क्षेत्र के बड़े ओहदे वाले लोग शामिल हैं जो मंदबुद्धि युवाओं व किशोरों को इस ओर धकेल युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसपर कंट्रोल बहुत जरूरी है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: