5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

तीन दिवसीय किसान मेला सह उद्यान एवं पशु प्रदर्शनी का हुआ समापन

बिहार सरकार द्वारा कृषि विभाग के कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण आत्मा भागलपुर के द्वारा तीन दिवसीय किसान मेला सह उद्यान एवं पशु प्रदर्शनी का समापन जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा किया गया ।

यह कार्यक्रम भागलपुर के कृषि विभाग परिसर में आयोजित की गई , कार्यक्रम के दौरान कृषि पदाधिकारियों एवं कृषि वैज्ञानिकों ने गांव से ग्लोबल तक विषय पर भी अपनी वार्ता रखी, तीन दिवसीय कृषि मेला सह उद्यान एवं पशु प्रदर्शनी में किसानों ने अपने खेतों में उपजाए फल फूल व सब्जियों की प्रदर्शनी लगाई वही जैविक खेती कैसे की जाए उस पर भी कई मॉडल तैयार कर प्रदर्शनी लगाई थी । वही कृषि विभाग के पदाधिकारियों ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है किसानों में खेती के प्रति ललक बढ़े और जैविक खेती किस तरह से किया जाए जिससे उसकी आमदनी बड़े।

कार्यक्रम के तीसरे दिन जिलाधिकारी द्वारा समापन के समय किसानों को पुरस्कृत भी किया गया और जिलाधिकारी ने कहा भागलपुर कतरनी चूड़ा और जर्दालू आम से जाना जाता है जिसका स्वाद महामहिम राष्ट्रपति प्रधानमंत्री के अलावे विदेशों में भी रखा गया है अब भागलपुर में तैयार किए गए शहद को भी विदेशों तक आसानी से यहां के व्यापारी खुद के पैकिंग में टैग लगाकर विदेश भेज पाएंगे और अच्छी मुनाफा कमा पाएंगे साथी कार्यक्रम में आए सभी किसान पदाधिकारी एवं वैज्ञानिकों का भी स्वागत किया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: