5
(1)

दादा समेत तीन पोती बुरी तरह झुलसे, मायागंज से बोकारो रेफ़र

घटनास्थल से पुलिस ने पेट्रोल से भरी कई बोतल को किया बरामद

नवगछिया : विवाद में आक्रोश कहाँ तक देखा जा सकता हैं इसका जीता जागता उदाहरण देखनें को मिला । नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरली गांव में बीते गुरुवार की देर रात्रि अज्ञात अपराधियों ने पेट्रोल छिड़ककर एक हीं परिवार के चार लोगों को जिंदा जलाने का दुस्साहस किया है। घटना रात्री के लगभग 1:30 बजे की बताई जा रही है। इस घटना मे विद्यानंद सिंह (60 वर्ष) के साथ-साथ इनकी तीन पोतियों मुकेश सिंह की पुत्री आरती कुमारी 12 वर्ष, भारती कुमारी 9 वर्ष, भावना कुमारी 5 वर्ष गंभीर रूप से झुलस गई है। जिसे गंभीर स्थिति देखते हुए तीनों किशोरी को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज भागलपुर से बर्न हॉस्पिटल बोकारो रेफर कर दिया गया है, जबकि विद्यानंद सिंह का इलाज मेडिकल कॉलेज भागलपुर में चल रहा है।

चार चक्के वाहन और मोटरसाइकिल से आए थे 8 से 10 अज्ञात अपराधी

घटना के संबंध में पीड़ित विद्यानंद सिंह के पुत्र मुकेश सिंह ने बताया कि रात के करीब एक डेढ़ बज रहे थे तभी चार चक्का वाहन और एक मोटरसाइकिल से आठ दस अज्ञात अपराधी आए और दरवाजे पर सो रहे मेरे पिता विद्यानंद सिंह और उनके साथ मेरी तीन बेटियां के ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया और आग लगा दिया। जबकि अपराधियों ने 5 से 6 पेट्रोल से भरे बोतल को जमीन पर भी छोड़ दिया था, ताकि जब आग लगे तो पेट्रोल की बोतल ब्लास्ट हो जाए और कोई भी व्यक्ति घर में जिंदा नहीं बचे। घटना को अंजाम देकर सभी अपराधी भाग निकले। बच्चों की चिल्लाने की आवाज से आसपास के लोग भी मेरे घर पर पहुंचे और किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। इस घटना की सूचना तुरंत हीं रंगरा पुलिस को दी गई लेकिन रंगरा पुलिस सुबह के 7:00 बजे घटनास्थल पर पहुंचे। सभी घायलों को इलाज के लिए नवगछिया स्थित अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए चारों घायलों को भागलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज मायागंज भेज दिया गया। वहां भी तीनों लड़कियों की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें बर्न हॉस्पिटल बोकारो रेफर कर दिया गया, जबकि मेरे पिताजी का इलाज मायागंज हॉस्पिटल में चल रहा है।

घायल विद्यानंद सिंह को चार पुत्र हैं। जुगेश सिंह, मुकेश सिंह, रामचंद्र सिंह, राहुल सिंह। रामचंद्र सिंह पेशे से प्रोफेसर है, मुकेश सिंह कटिहार में एक होस्टल का केयर टेकर है, जुगेश निजी कार्य करता है और राहुल अभी पढ़ाई करता करता है। मुकेश की पत्नी अपनी 9 माह की बेटी नैना के साथ घर में सो रही थी। इस घटना के बाद मुरली गांव में भाई का माहौल व्याप्त है जबकि विद्यानंद सिंह के घर में कोहराम मचा हुआ है।

क्या राजनीतिक रंजिश की पृष्ठभूमि पर रची गई है ये साजिश

बताया जा रहा है कि पीड़ित विद्यानंद सिंह पिछले कई पंचवर्षियों से पंचायत चुनाव का उम्मीदवार रहा है, जो लगातार हीं पंचायत में राजनीतिक रूप से सक्रिय हैं। कयास लगाया जा रहा है कि कहीं यह घटना राजनीतिक रंजिश की पृष्ठभूमि पर तो नहीं रची गई है? क्योंकि अगर घटना को देखा जाए तो सभी अपराधी सिर्फ विद्यानंद सिंह को हीं जिंदा जलाकर मारना चाहते थे, परंतु एक ही कंबल के अंदर तीन उनकी पोतियां भी सो रही थी, जो बदकिस्मती से इस घटना की शिकार हो गई। अपराधियों के निशाने पर तो सिर्फ विद्यानंद सिंह ही थे। परंतु परिजन अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रहे हैं। दुश्मनी की बात तो बताई जा रही है लेकिन घटना का सही कारण क्या है यह परिजन के साथ-साथ पुलिस भी तलाश रही है।

स्थल पर पहुंचे नवगछिया के एसपी और सीडीपीओ।

घटना की सूचना के बाद जहां रंगरा पुलिस सुबह के 7:00 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और घटना के संबंध में पूरी जानकारी लेते हुए परिजनों का ब्यान कलमवद्ध किया। साथ हीं घटनास्थल से पेट्रोल की बोतलों को भी साक्ष्य के रूप में पुलिस ने बरामद किया है। इसके बाद शुक्रवार की दोपहर घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए नवगछिया के आरक्षी अधीक्षक पूरण झा और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश घटनास्थल मुरली गांव पहुंचकर परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली और जल्द ही घटना में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए घटना का उद्वेदन करने का आश्वासन दिया। वहीं घायल विद्यानंद सिंह के पुत्र मुकेश सिंह के ब्यान पर रंगरा थाना में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया जा रहा है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: