4.7
(3)

थानाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी पर लगाया मामला में रफा दफा करनें का आरोप

नवगछिया : जुलूस में पटाखा से आंख गंवाने वाली लड़की के परिजनों समेत अन्य ने नवगछिया एसपी को हस्ताक्षरित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. आवेदन पर पीड़िता राधा देवी, विशाल कुमार, गोविंद कुमार, चंदा कुमारी, सपना कुमारी, अजय सिंह, सरिता देवी, पल्लवी कुमारी सहित 75 लोगों ने हस्ताक्षर हैं. बताया गया है कि घटना के बाद सड़क जाम करने के आरोप में पीड़ित परिवार के लोगों को ही फंसा दिया गया है.
आवेदन में बताया है कि मुहल्ले में मुहर्रम जुलूस के दौरान पाइप में भर कर जानबूझ कर बारूद फेंकने के कारण मुहल्ले के शंकर चौधरी की पुत्री राधा कुमारी एक आंख गंवा चुकी है. घटना के एक दिन बाद पुलिस आयी एवं प्राथमिकी लिखवा कर ले गई. उसके बाद चौकीदार द्वारा थाना पर वादी को बुलाकर घंटों बैठा कर प्राथमिकी बदलने का प्रयास किया गया.

अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ था. उक्त घटना के दूसरे दिन थानाध्यक्ष व अन्य वरीय पदाधिकारी ने 50,000रू ताजिया मालिक से ले देकर रफा दफा करने का प्रयास किया गया. घटना के चार दिन तक मामले को समझौता का इन्तजार करने के बाद दरोगा रामचन्द्र यादव समझौता का दबाव बनाने हेतु झूठा मुकदमा दायर कर दिये. घटना को दबाने हेतु अनि रामचन्द्र यादव द्वारा दर्ज प्राथमिकी में ललन कुमार हमलोगों के केश का गवाह है. किरण देवी गवाह की बहू है. कमल कुमार पीड़िता राधा कुमारी का भाई है. बबीता देवी एवं विजय सिंह पीड़िता का गोतिया है. मनोज कुमार पांडेय मुहल्ले के हैं और हितैषी हैं. इन सभी लोगों का नाम केस में दे दिया है. आवेदन में साफ लिखा है कि एक तो बच्ची की आंख चली गई दूसरी ओर प्रशासन झूठे मुकदमा में फंसा रहा है. मुकदमा करने वाले ही नवगछिया थाना कांड सं० 267 / 23 के आरोपी है. ऊपर से समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा है. आवेदन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, डीजीपी पटना, प्रमंडलीय आयुक्त, जिलापदाधिकारी, डीआईजी के समेत विभिन्न पदाधिकारियों को दी गई है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: