5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर के कहलगांव प्रखंड की सदानंदपुर वैसा पंचायत के भदेश्वर पहाड़ी निवासी 30 वर्षीय इंदल राय का पता चलने पर उसकी मां सहित अन्य परिजनों ने राहत की सांस ली। तीन दिन पहले पंजाब के अमृतसर से मां के नाम से पत्र आया है कि आतंकी के शक में इंदल अमृतसर जेल में बंद है। इंदर की मां सुकुमारी देवी और पत्नी बेबी देवी ने बताया कि पत्र लिखने वाले अमृतसर के अरविंद कुमार चौधरी है। उसकी रिहाई के लिए स्थानीय सांसद, विधायक और एसपी से चरित्र पत्र बनवा कर लाने की बात कही है।

बेटे की सकुशल वापसी के लिए शुक्रवार को मां मुखिया गोपाल पासवान के पास पहुंची। मुखिया ने वकील से सलाह लेने की बात कही! इसके बाद गांव के जीछू महतो के साथ परिजन मुखिया संघ के अध्यक्ष सुनीता देवी के यहां पहुंचे सुनीता देवी ने विधायक को इसकी सूचना दी। और एसपी के पास परिजनों को भेजा एसडीओ ने परिजनों को सच्चाई पता लगाने की बात कही मां ने कहा कि मेरे पास अमृतसर जाने के लिए पैसे नहीं है उसने सरकार और प्रशासन से बेटे की रिहाई की गुहार लगाई है ।

मां ने कहा कि- जब बेटा गायब हुआ था तब भी आर्थिक स्थिति खराब थी आखिरकार बेटे को मृत मानकर दिल पर पत्थर रख लिया था।

दिसंबर 2016 में चौपाल टोला के ठेकेदार छंगुरी यादव का कहलगांव प्रखंड के दस मजदूर के साथ इंदर को कर्नाटक के कुडकी एनटीपीसी में मजदूरी के लिए भेजा था। वहां पहुंचने के साथ इंदल को कर्नाटक के कुर्की एनटीपीसी में मजदूर के लिए भेजा था। वहां पहुंचने के चंद घंटे बाद ही इंदल अपने साथियों को छोड़कर कहीं चला गया। उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला था! और पत्नी ने उसकी हर तरह से तलाश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चलने पर वह हताश हो गई जवान बेटे की गुमशुदगी ने मां को बुरी तरह तोड़ दिया था…..

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: