5
(1)

अजमेरी पुर गांव में लगी भीषण आग,200 से ज्यादा घर जलकर हुए खाक

गांव के तीन चार घरों में शादी का माहौल था देखते ही देखते खुशी का माहौल बदल गया मातम में

भागलपुर नाथनगर के अजमेरीपुर बैरिया स्कूल के पास अचानक आग लग गई जिसमें 200 से अधिक घर देखते ही देखते जलकर राख हो गए, एक तो गर्मी का दिन दूसरा तेज पछुआ हवा ने इस आग को और भी भयावह बना दिया, गांव वालों ने इस आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल था, जब तक दमकल की गाड़ी आती तब तक दर्जनों घर जलकर खाक हो चुके थे, वही गांव वालों ने अग्निशमन सेवा विभाग को मोबाइल से फोन किया तकरीबन एक घंटे के बाद दमकल की गाड़ी आई लेकिन तब तक में कई परिवारों का आशियाना उजड़ चुका था कई परिवार बेघर हो चुके थे। इस चिलचिलाती धूप में कैसे लोग गुजर-बसर करेंगे।

अजमेरी पूर्व एरिया गांव के कई घरों में शादी की तैयारियां चल रही थी लेकिन देखते ही देखते शादी का माहौल मातम में बदल गया आग लगते ही पूरे अजमेरीपुर बैरिया में अफरा तफरी का माहौल हो गया लोग गांव के टैंकर से बाल्टी से चापाकल से आग पर काबू पाना चाहा लेकिन आग का रूप विकराल था वह दर्जनों घरों को देखते ही देखते अपनी आगोश में ले लिया।

हालांकि आग कैसे लगी स्पष्ट कोई नहीं बता पा रहे हैं कुछ लोग कह रहे हैं पूजा के दौरान अगरबत्ती जलाने के क्रम में यह आग लगी तो कुछ लोगों का कहना है घर में खाना बनाने के दौरान आग लगी है लेकिन कुछ भी अस्पष्ट नहीं हो पा रहा है ,जिन परिवारों का घर जला है उनका रो रो कर बुरा हाल है।

एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम आकर आग पर काबू पाया और अभी भी पूर्णरूपेण आग बुझाने में सफल नहीं हो पाए हैं अभी तक में 200 से अधिक घरों में लाखों लाख रुपए की क्षति हो चुकी है।

गांव की पीड़िता अनुप्रिया ने बताया कि मेरी आंखों के सामने सभी सामान जलकर खाक हो गए कुछ भी नहीं निकाल पाई वही झूनो देवी और पिंकी देवी ने बताया कि अपनी बेटी की शादी के लिए वर्षों की कमाई मैं संजो कर रखी थी जिसमें चार लाख रुपये और कुछ जेवरात थे सब जलकर खाक हो गए अब बेटी की शादी कैसे करूंगी सोचने पर मजबूर हो गई हूं कहते ही कहते झूनो देवी के आंखों की आंसू रोके नहीं रुक रही थी वही उषा देवी रश्मि कुमारी ने भी कहा मेरी सारी संपत्ति जलकर राख हो गई अब कैसे क्या करूं कुछ समझ नहीं आ रहा वही उन लोगों ने बताया अभी तक प्रशासन हम लोगों के लिए कुछ भी सहायता नहीं की है। ग्रामीण राकेश कुमार पासवान ने बताया तीन-चार परिवार में शादी होनी थी तैयारियां चल रही थी लोग जेवरात और कपड़े खरीद कर रखे हुए थे लेकिन सब कुछ जलकर राख हो गया शादी का माहौल मातम में बदल गया।

अजमेरीपुर बैरिया के सरपंच आशुतोष कुमार आशीष उर्फ रंजीत यादव ने बताया तकरीबन 200 से अधिक घर जलकर खाक हो गए हैं लेकिन मात्र दो दमकल गाड़ी आई है अभी भी 5 घंटे लगेंगे पूर्णरूपेण आग बुझाने के लिए सरकार से ऐसे लोगों को मदद मिलनी चाहिए उचित मुआवजा मिलना चाहिए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: