5
(1)

गोपालपुर – उत्क्रमित उच्च विद्यालय डिमाहा में गुणवत्तापूर्ण पढाई नहीं होने की शिकायत पर बुधवार को बडी संख्या में ग्रामीण विद्यालय पहुंच कर प्रभारी प्रधानाध्यापक अमरेन्द्र कुमार से मिल कर नाराजगी व्यक्त किया. ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय समय से संचालित नहीं होता है. देर तक बच्चे विद्यालय पहुंचते हैं. शिक्षक भी समय पर नहीं आते हैं. जिस कारण पठन-पाठन ठीक तरीके से नहीं होता है. प्रभारी प्रधानाध्यापक ने अभिभावकों को जानकारी देते हुए बताया कि उच्च विद्यालय में मात्र गणित व समाज विज्ञान के शिक्षक हैं.

विद्यालय के समय कोचिंग चलाये जाने के कारण उच्च विद्यालय में छात्रों देर से विद्यालय आते हैं. विद्यालय के समय मैदान में प्रतिदिन ग्रामीण लडके क्रिकेट खेलते हैं.जिस कारण शैक्षणिक माहौल नहीं मिल हो पाता है. ग्रामीणों ने सभी शिक्षकों को विद्यालय की व्यवस्था में सुधार करने को कहा. ग्रामीणों ने विद्यालय में बन रहे मध्याह्न भोजन का भी निरीक्षण किया तथा रसोईया को गुणवत्तापूर्ण भोजन बनाने को कहा. विद्यालय परिसर में दर्जनों मवेशी बंधा हुआ देखा गया.

प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि पिछले अठारह महीनों से यहां तबेला बना दिया गया.खाली करने पर आजकल कह कर टाल देता है. शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कहा कि छात्रों पर कडाई करने पर वे उलझ जाते हैं. विद्यालय में छह सौ से अधिक छात्र-छात्राएं नामांकित हैं. उप सरपंच छंगूरी पासवान, पंचायत समिति सदस्य दिनेश प्रसाद यादव, जनार्दन राम, बबन यादव, घनश्याम यादव व छुतहरू राम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी देखी गयी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: