0
(0)

मनीष कुमार मौर्या की रिपोर्ट

ढोलबज्जा: नवगछिया अंचल कार्यालय इन दिनों दलालों का अड्डा बना हुआ है. जहां बिचौलियों के माध्यम से खुलेआम रिश्वतखोरी का धंधा चल रहा है. ऐसा हीं मामला बुधवार को अंचल कार्यालय नवगछिया का सामने आया है. जहां आपदा से हुई मौत के एक मामले में अनुग्रह अनुदान की राशि दिलाने के नाम पर मृतक के परिजनों से 40-40 हजार रुपए बिचौलियों के माध्यम से लिए जाने की बात को लेकर पीड़ित परिजनों ने नवगछिया अनुमंडलाधिकारी से लिखित शिकायत की है.

आवेदन में कदवा बोड़वा टोला निवासी छुतहरू राय ने कहा है कि- बीते 12 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान झडकहवा के भोमडा़ स्थित कोसी नदी में मेरा पुत्र शलेश कुमार की डूबने से मौत हो गई थी. जिसका अनुदान राशि अभी तक नहीं मिला है. चार महीने पहले गांव के हीं जनार्दन सिंह के बेटे विपिन कुमार सिंह ने एक महीना के अंदर अनुदान की राशि दिलाने के नाम पर मेरी पत्नी से ब्याज पर उठवाकर ₹40000 ले लिया है

लेकिन, आजतक राशि नहीं मिली. वहीं साथ में गांव के हीं कपिलदेव सिंह के पुत्र सोनू कुमार का भी मौत हुई थी. कपिलदेव बीमारी से ग्रसित हैं. उनसे भी 35000 रुपए विपिन ने ले लिया है. बांकी पांच हजार की भी मांग कर रहे हैं. उक्त बातों को लेकर नवगछिया एसडीएम अखिलेश कुमार ने बताया कि- आवेदन मिला है. मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. वहीं नवगछिया सीओ विश्वास आनंद ने बताया कि उक्त बातों की जानकारी नहीं थी. बिपिन के बारे में जानकारी ली जा रही है. उस पर कार्रवाई कर सबसे पहले परिजनों को अनुदान की राशि दिया जायेगा. वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, विधायक प्रतिनिधि दयानंद सिंह व नवीन कुमार निश्चल ने उक्त बातों की घोर निंदनीय बताते हुए, मृतक के परिजनों को अनुदान राशि देने व दोषी पर कड़ी कार्रवाई की मांग अनुमंडलाधिकारी से किया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: