0
(0)

 

  • पेंडिंग मामलों को ले कार्यालय कर्मी को लगाया जमकर फटकार
  • राजस्व वसूली बढ़ाने एवं पेंडिंग मामलों को जल्द निष्पादन करने का दिया निर्देश 

शनिवार को भागलपुर एडीएम राजेश झा राजा ने नवगछिया अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अंचल कार्यालय में बड़ी संख्या में पेंडींग पड़े मामले को लेकर कार्यालय कर्मी को जमकर फटकार लगाई. इसके अलावा उन्होंने राजस्व वसूली बढ़ाने एवं निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने, साथ ही साथ पेंडींग पड़े मामले को 3 दिनों के अंदर निष्पादित करने का निर्देश नवगछिया सीओ विश्वास आनंद को दी.

निरिक्षण के क्रम में उन्होंने पाया कि राजस्व कर्मचारी के पास दाखिल खारिज के 90, सीओ के पास 222 एवं कार्यालय लिपिक के पास 1719 मामले लंबित हैं. नवगछिया अंचल में अब तक 1543 मामले ठंडे बस्ते में पड़े हुए हैं. बड़ी संख्या में दाखिल खारिज के मामला ठंडे बस्ते में पड़े रहने के कारण एडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए सीओ श्वास आनंद के अलावे अंचल कर्मियों को जमकर फटकार लगाई. बताते चलें कि समूचे राज्य में पिछले वर्ष नवगछिया अंचल राजस्व लक्ष्य हासिल करने में तीसरे नंबर पर था.

इस बार यह फिसल कर 15 नंबर पर पहुंच गया है. निरीक्षण के दौरान उन्होंने दाखिल खारिज जमा पंजी, नामांकन पंजी, नामांतरण पंजी का भी जांच किया. साथ ही उन्होंने 3 दिनों के अंदर 222 दाखिल खारिज के मामले को निष्पादित करने का निर्देश दिया. इस अवसर पर नवगछिया डीसीएलआर परमानंद साह, रंगरा अंचलाधिकारी ओर नवगछिया कार्यालय के सभी कर्मचारी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: