5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

सर्वधर्म समभाव के थीम पर चारों धर्मों की महिला ने किया महोत्सव का विधिवत उद्घाटन

भागलपुर । सच ही कहा गया है यदि समाज को सही मार्गदर्शन मिल जाए तो वह उस ओर सकारात्मक दृष्टिकोण से बढ़ने लगती है ।विगत कुछ सालों से अहसास “एक उम्मीद अपनों की” टीम मायागंज अस्पताल में रक्त की कमी को पूरा करने हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन करते आ रही है। इसी बाबत भागलपुर के अहसास “एक उम्मीद अपनों की” संस्थान के द्वारा 26 जून को दीनदयाल टिवरेवाल ट्रस्ट के सौजन्य से रक्तदान महोत्सव का आयोजन किया गया।

एहसास संस्थान के सचिव अंशुमन भारद्वाज ने कहा हमारी यह संस्थान कई वर्षों से रक्तदान शिविर का आयोजन करते आ रही है। उसी कड़ी में आज रक्तदान महोत्सव कार्यक्रम रखा है । आज के रक्तदान शिविर मे हमलोगों का लक्ष्य है कम से कम 150 से 200 यूनिट ब्लड संग्रहित किया जाए, जिससे जरूरतमंदों को जान बचाने में कारगर सिद्ध होगा।

रक्तदान महोत्सव में कई नए रक्तदाता एवं कई पुराने रक्तदाता जो कई वर्षों से रक्तदान करते आ रहे हैं वह भी इस शिविर में काफी तन्मयता से अपना रक्तदान करते नज़र आए। शिविर के संयोजक राजीव गर्ग और आशीष दाधीच ने बताया कि दूसरों का हौसला बढ़ाने के उद्देश्य से संस्था के सभी मेंबर भी आगे आकर खुद भी रक्तदान किए हैं ,वहीं संस्था के उपाध्यक्ष प्रीतम कुमार ने बताया कि विगत कई दिनों से नए और पुराने दोनों तरह के लोगों को रक्तदान से जुड़े सवालों के जवाब दिए जाते थे और आज सबों ने रक्तदान किया यह काबिले तारीफ है। संस्थान के ही नसीमा दिलकश और रक्षा मिश्रा का यह 25 बार रक्तदान था। वहीं रक्षा मिश्रा की पुत्री भूमिका ने अपना 13वां रक्तदान किया।


इस रक्तदान शिविर में सर्वधर्म समभाव को बनाए रखने का संदेश देने के लिए हिंदू ,मुस्लिम, सिख, ईसाई चारों धर्मों की महिला के द्वारा विधिवत उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में संरक्षक छाया पांडे, सलाहकार लव चंद कोठारी, जॉनी संथालिया, अध्यक्ष विनीत बुधिया, उपाध्यक्ष नसीमा दिलकश ,प्रीतम कुमार, गौरव जैन, महासचिव अंशुमन भारद्वाज, सह महासचिव विनोद डोकानिया रक्षा मिश्रा कोषाध्यक्ष निमित्त गोयंका के अलावे राजीव गर्ग, महालक्ष्मी श्वेता, गौतम, सरिता गर्ग, राहुल, रेवन सर्राफ, नैना उपाध्याय, आशीष दाधीच के अलावे दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: