3.3
(3)

प्रेमी से बने पति को पहले दिया धोखा, रचाई दुसरी शादी अब पहले पति को दे रही है बर्बाद करने की धमकी

बरुण बाबुल, जीएस न्यूज

कहते हैं जिसे प्रेम रूपी रत्न जिसे मिल जाए वे स्वर्ग के सुख को भी ठुकरा देते हैं। इस प्रेम पर संत कबीर ने भी लिखा है
“पोथी पढ़ी पढ़ी जगमुआ पंडित भया ना कोय
ढाई आखर प्रेम का पढ़े सो पंडित होय।।
कबीर के इस दोहे में प्रेम की महत्ता को बताया गया है, लेकीन वर्तमान परिदृश्य में प्रेम की परिभाषा और महत्ता आज के नवपीढ़ी ने बदल कर रख दी है। आज प्रेम समर्पण नहीं बल्कि लालसा बन कर रह गया है। प्रेम मनों का पवित्र भाव नहिं बल्कि कम उम्र के कारण मनोमस्तिष्क में उपजा विपरीत लिंग वालों के प्रति एक आकर्षण रूपी हवस है। जिस हवस में आज युवा अपनी और अपने माता पिता का सब कुछ दांव पर लगा देता है, जिसे प्राप्त कर इन्हे एहसास होता है कि ये हम कहां फंस गए और फिर दाम्पत्य जीवन में प्यार के बदले तकरार शुरू हो जाती है।


ऐसा ही एक वाकया बीते दिनों एक युवक और युवती के साथ हुआ जहां प्रेम विवाह के बाद पत्नी ने प्रेमी रुपी पति को धोखा देकर अपने आंखों में किसी गैर पुरुष के लिए सपने सजाने लगती है। प्रेम की पृष्ठभूमि पर हवस की ईबारत लिखे जाने की तैयारी शुरू कर देती है। यह प्रेम विवाह लड़के के लिए जी जंजाल बन गया और मामला पुलीस तक पहुंच गईं।
पुरा मामला नवगछिया पुलिस जिला के के कदवा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत कासिमपुर गांव का है। जहां के एक युवक गिरधारी कुमार सिंह, पिता उपेंद्र सिंह ने जून 2021 में कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के एक युवती रंजना कुमारी से प्रेम विवाह किया था। दोनों एक हीं बिरादरी से आते थे। शादी के कुछ महिनों बाद गिरधारी अपनी पत्नी को छोड़कर मजदूरी करने हरियाणा के रोहतक चला गया और इधर पत्नी किसी गैर लड़के से बातें करने लगी। इस बात की भनक लगते हीं लड़का वापस अपना गांव आता है और पत्नी से इसके बारे में पूछता है तो दूसरे के इश्क में पागल बनी पत्नी साफ साफ कह देती है कि वह उनके नहीं रहना चाहती है बल्कि उनसे रिश्ता तोड़कर किसी और के साथ जीवन बिताना चाहती है। शादी के डेढ़ साल बाद दोनों के बीच की बाते निकल कर पंचायत तक आ जाती है। पंचायत ने दोनों के सम्बन्ध विच्छेद का ड्राफ्ट तैयार कर दिया और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इस पञ्चायत के तीन महीने बाद जब लडकी शादी कर लेती है तो यह देख लड़का भी दूसरी शादी कर लेता है।
कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब शादीशुदा पहली पत्नी अपने पति को बर्बाद करने की धमकी देने लगती है। खुद तो धमकी देती हीं है साथ हीं अपने भाई और अन्य लोगों से भी फोन करवाती है और धमकी दिलाती है। इससे परेशान युवक गिरधारी कुमार सिंह थक हार कर कदवा ओपी और नवगछिया एसपी को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाता है। अपने लिखित आवेदन में युवक ने पहली पत्नी सहित कुल छः लोगों को नामजद करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

जीएस न्यूज़ की अपील……

मीडिया युग का यह प्रेम, प्रेम नहीं बल्कि एक छलावा है। जहां रोजाना अनगिनत युवक और युवतियां इस प्रेम में छले जा रहे हैं, जिस प्रेम के लिए आज युवा और युवतियां अपने माता-पिता की इज्जत प्रतिष्ठा को दांव लगाकर अपनी खुशियों का आशियाना बसना चाहते हैं वह खुशी नहीं बल्कि मृगतृष्णा है। जिसके आगोश में आने के बाद लोग अपनी जिंदगी तबाह कर लेते हैं। इसलिए जीएस न्यूज़ अपील करता है कि आधुनिकता के इस अंधी दौड़ में बच्चे अपने माता-पिता पर विश्वास करें और माता-पिता अपने बच्चों पर नज़र रखे, ताकि आपका अपरिपक्व संतान को इन मुश्किल भरे दौर से न गुजरना पड़े। उन्हें इस बारे में खुलकर बताएं, समझाए, और एक जिम्मेदार माता पिता होने का दायित्व निभाये। आज के इस दौर में मोबाईल हमारी जरूरत है लेकीन यही मोबाईल आज कई समस्याओं को भी जन्म दे रहा है। कहींइसके माध्यम से नए रिश्ते गढ़े जा रहें हैं तो कहीं इससे रिश्तों को ठगा जा रहा है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.3 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: