5
(1)

सरकार से श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला और सुलतानगंज को अनुमंडल का दर्जा देने की मांग: जयप्रकाश

भागलपुर: सुलतानगंज के अजगैवीनाथ धाम में सावन के बीसवें दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री और बांका लोकसभा के प्रत्याशी जयप्रकाश नारायण यादव ने राजद कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों कांवरियों का स्वागत करते हुए फल वितरण किया। कृष्णगढ़ मोड़ के पास आयोजित इस कार्यक्रम में सेव और केले के फल बांटे गए। इस अवसर पर राजद कार्यकर्ताओं ने जयप्रकाश नारायण यादव का भव्य स्वागत किया।

मीडिया से बात करते हुए जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि सुलतानगंज के अजगैवीनाथ धाम से हर साल देश-विदेश से हजारों कांवरिया पैदल यात्रा कर देवघर जाते हैं। उन्होंने बताया कि राजद परिवार पिछले 25 वर्षों से इन कांवरियों की सेवा करता आ रहा है। जयप्रकाश यादव ने सरकार से श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला का दर्जा देने की पुरानी मांग को दोहराया और कहा कि अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

सुलतानगंज का नाम बदलकर अजगैवीनाथ धाम करने और इसे अनुमंडल का दर्जा देने की मांग पर उन्होंने कहा कि सुलतानगंज का नाम अपने आप में एक पहचान है, लेकिन अजगैवीनाथ धाम का महत्व भी कम नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सुलतानगंज को अनुमंडल का दर्जा मिलना चाहिए, और इसके लिए वे लगातार सरकार से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इस अवसर पर राजद जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर यादव, रिंकू राज, जिला अतिपिछड़ा अध्यक्ष नट बिहारी मंडल, राजद प्रखंड अध्यक्ष कैलाश प्रसाद यादव, दिवाकर मंडल, मंजुर आलम, शशि रंजन सिंह, पूर्व मुखिया संतोष मंडल, दिलिप यादव, गोपाल कुमार सहित अन्य राजद कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: