5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

ट्रिपल आईटी के निदेशक ने सफल बच्चों को दी शुभकामनाएं

भागलपुर, सच ही कहा गया है गर नेक हों इरादे तो आसमान भी कदम चुनती है ऐसा ही कुछ कर दिखाया ट्रिपल आईटी भागलपुर के छात्रों ने ,भागलपुर जैसे छोटे शहर में उच्च शिक्षा देने वाली भारतीय सूचना प्रौधोगिकी संस्थान (IIIT)भागलपुर लगातार उपलब्धियां हासिल कर रहा है। पूर्व में जहाँ पहले ही बैच के सत प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट बेहतर कम्पनियों में हुआ था।

वहीं अब तीसरे बैच 2019-2023 के 7 छात्रों का चयन अमेज़न कम्पनी में हुआ है। अमेज़न कंपनी से ट्रिपल आईटी के छात्रों को 45 लाख रुपए सालाना पैकेज मिला है साथ ही इंटर्नशिप के दौरान 80 हजार रुपये भी मिलेंगे। चयनित होने वाले छात्रों में से बिहार के कैमूर जिले का धीरज, चंदौली उत्तरप्रदेश निवासी अश्वनी सिंह, हैदराबाद निवासी प्रवीण श्राश्वत, वाराणसी निवासी पुनीत सिंह, अभिषेक मौर्या, बिहार के बाढ़ निवासी हर्ष कृष्ण, रत्नेश गुप्ता शामिल है। यहां के छात्रों में कब काफी खुशी का माहौल है ।

“चयनित छात्रों में खुशी का माहौल*

वही कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के छात्र हर्ष कृष्णा ने बताया हमारा चैनल अमेजॉन कंपनी में हुआ यह बात जानकर मैं काफी खुश हूं इसका सारा श्रेय अपने कॉलेज शिक्षक दोस्तों और अपने माता पिता को देना चाहूंगा साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अब आगे अमेजॉन कंपनी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा। हम लोगों को जनवरी 2023 से अमेज़न पर इंटर्नशिप की पेशकश की गई है। जून 2023 में इंटर्नशिप पूरा करने के बाद हमलोगों को पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में शामिल कर लिया जाएगा।

ट्रिपल आईटी के निदेशक अरविंद चौबे ने बच्चों को दी शुभकामनाएं

ट्रिपल आईटी के निदेशक अरविंद चौबे ने बताया कि यहां अभी प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है। तीसरा बैच का प्लेसमेंट शुरू है। कई छात्रों का प्लेसमेंट हुआ इसी कड़ी में अमेज़न कम्पनी ने 7 छात्रों को 45 लाख रुपया पैकेज ऑफर किया है। बहुत सी कम्पनी आनी बांकी है। अमेज़न ने 2017 बैच में 30 लाख तक का पैकेज दिया था। आपको बता दें कि 2017 में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) द्वारा भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना हुई थी।कॉलेज के पास खुद का भवन नहीं है। वर्तमान में कॉलेज इंजीनियरिंग कॉलेज के कैम्पस स्थित भवन में संचालित है। नए भवन का निर्माण कार्य जारी है।

Byte: हर्ष कृष्ण ,चयनित छात्र, IIIT भागलपुर

Byte: प्रो. अरविंद चौबे, निदेशक, IIIT भागलपुर

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: