5
(1)

भागलपुर /निभाष मोदी

सैकड़ों सामाजिक संस्थान कर रहे हैं इसमें अपना सहयोग

भागलपुर, राष्ट्र निर्माण की प्रेरणा को लेकर देश की जनता के बीच देशभक्ति की जज्बा बढ़ाने एवं राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भागलपुर में तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर जिला स्कूल प्रांगण भागलपुर से 14 अगस्त को विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा आकर्षक एवं विशाल झांकी यात्रा का आयोजन किया जा रहा है ।

कार्यक्रम अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा आयोजन समिति भागलपुर के द्वारा किया जा रहा है। बताते चलें कि राष्ट्र के नाम अपना 75 मिनट का समय देने की अपील संस्थान के अधिकारी करते दिखे। अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा के तहत झांकी में भारत माता , अंग जनपदीय धरोहर की लोक गाथा बिहुला विषहरी छठ पर्व, अजगैबीनाथ धाम की कावड़ यात्रा, मंजूषा कला ,भगत सिंह के अलावे कई स्वतंत्रता सेनानियों की झांकियां देखने को मिलेगी।

यह जानकारी संस्थान के संयोजक संतोष कुमार ने दी । इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजीव कांत मिश्रा हेमशंकर शर्मा सैयद शाह फखरे आलम डीपी सिंह एनके यादव के अलावे अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा आयोजन समिति के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम में सामाजिक संस्थानों में नागरिक विकास समिति लायंस क्लब चेंबर ऑफ कॉमर्स के अलावे कई संस्थान शामिल है।

वहीं दूसरी ओर कई भागलपुर की कई सामाजिक संस्थानों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की स्वीकृति दे दी है कई संस्थानों के साथ-साथ स्कूली बच्चे भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: