5
(1)

किलकारी बिहार बाल भवन भागलपुर द्वारा पांच दिवसीय बाल उत्सव मेला 2021के आयोजन का दूसरा दिन था। शिक्षा विभाग बिहार सरकार द्वारा स्थापित किलकारी बिहार बाल भवन भागलपुर बालोत्सव 2021 में अंडर 15 राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता बालक एवं बालिका वर्ग का शुभारंभ हुआ, यह प्रतियोगिता 22 नवंबर, 23 नवंबर और 24 नवंबर को होना है। कार्यक्रम कंपनीबाग जगलाल हाई स्कूल परिसर में प्रारंभ हुआ। दूसरे दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन भागलपुर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने दीप प्रज्वलन कर किया आज के कार्यक्रम में नृत्य, संगीत, थियेटर आदि की भी प्रस्तुति की गई, साथ ही साथ एसएसपी निताशा गुड़िया भी कार्यक्रम में मौजूद थी।

मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा किलकारी बिहार बल भवन को जमीन की परेशानी है उसे जल्द मुहैया कराया जाएगा और जो भी गरीब तबके के बच्चे हैं उसमें और बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और अपने गुरु को निखार कर आगे बढ़ने का काम करेंगे, इस बाल उत्सव 2021 में कई प्रतियोगिताएं बच्चों के बीच हो रही हैं, उक्त प्रतियोगिताओं में पूरे प्रदेश से लगभग 5000 से 6000 बच्चे शामिल हो रहे हैं, कार्यक्रम हेतु सजावट एवं तैयारी बाल भवन के बच्चों एवं प्रशिक्षक द्वारा किया गया है।

यह कार्यक्रम 22 नवंबर से 26 नवंबर तक का है एवं 27 नवंबर को बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकेश्वर प्रसाद बच्चों के बीच पारितोषिक वितरण करने के लिए एवं बच्चों के हौसला अफजाई के लिए भागलपुर पधार रहे हैं। बताते चलें कि उप मुख्यमंत्री 27 नवंबर को किलकारी बाल भवन भागलपुर में बिताएंगे और बच्चों को पुरस्कार प्रमाण पत्र वितरण करेंगे एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी लुत्फ उठाएंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: