5
(1)

अनुमंडल अस्पताल के ग्रेडिंग के लिए कायाकल्प की टीम ने जायजा लिया। टीम का नेतृत्व डॉ. पंकज कुमार कर रहे थे। टीम में डॉ. विकास कुमार, डीपीएम फैजान असरफी, जिला समन्वयक मु. जुल्फिकार मौजूद थे। बैड के पास लगे आक्सीजन की जांच की गई। आक्सीजन का फ्लो सही से काम नहीं कर रहा था। उसे ठीक करवाने का निर्देश दिया। ओपीडी में गर्भवती महिला को खड़े देखकर चिकित्सक से कहा कि इन लोगों के लिए बैठा कर स्वास्थ्य की जांच करें। महिला वार्ड में जाकर प्रसव पीड़ित महिला से मिले। उन लोगों को अस्पताल में मिलने वाला खाना व नास्ता के बारे में पूछा गया। डिलवरी रूम जन्म के पश्चात नवजात शिशु को किसा तरह अस्पताल में रखा जाता हैं।

उसके बारे में जानकारी लिया। महिला वार्ड में खराब पड़े एलसीडी को ठीक करवाने का निर्देश दिया। वैक्सीनेशन कैंप में जाकर चिकित्सक से फ्रिज में वैक्सीन के रखरखाव के बारे में पूछा। ओपीडी के जर्जर भवन की मरम्मती करवाने को कहा। आईसीटीसी सेंटर में परामर्शी अजय कुमार से एचआईवी रोगियों के बारे में जानकारी लिया। एचआईवी जांच के बारे में पूछताछ किया। लैब में तकनिशियन सुजीत कुमार से सीबीसी, सुगर, हेपटाइटिस बी जांच के बारे में जानकारी लिया। उन्होंने बताया कि एनबीएसयू प्रशिक्षण के लिए चिकित्सक व नर्स को भेजा जायेगा।

न्यू बोर्न स्टेबलाइजेशन यूनिट में बीमार नवजात शिशु को रखने के लिए चिकित्सक को प्रशिक्षण दिया जायेगा। डा. पंकज कुमार ने बताया कि अस्पताल में रोगियों अच्छी सुविधा मिल रही हैं। हाइवे के पास अस्पताल है इसे और भी डेवलेप किया जायेगा। इस मौके पर अस्ताल के उपाधीक अरूण कुमार सिन्हा, डॉ. बीबी मंडल, डॉ. आदित्य कुमार, डॉ. विनय कुमार मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: