5
(1)

5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना

नवगछिया। बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के द्वारा नवगछिया प्रखंड परिसर के संघ भवन में केंद्रीय, जिला एवं प्रखंड कमेटी के स्वयंसेवकों ने भाग लिया। इस मौके पर केंद्रीय जत्था में प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद यादव प्रदेश सचिव रमाशंकर भारती संगठन सचिव कुंदन कुमार ने इस जागरण सभा को संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता अध्यक्ष नंदकिशोर पासवान एवं संचालन शंभू मंडल ने किया। बताया गया कि उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार बिहार सरकार के द्वारा गृह रक्षको को समान काम समान वेतन का लाभ नहीं देने के कारण हम लोग 21 सूत्री मांग को लेकर के अलग-अलग तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं।

5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन मांग नहीं पूरा होने पर 15 अक्टूबर को पटना में होने वाले धरना प्रदर्शन सचिवालय घेराव को लेकर के निर्णय लिया गया। इस जागरण सभा से पूर्व 19 अगस्त से 23 अगस्त तक काला बिल्ला लगाकर गृहरक्षको के द्वारा कार्य किया गया। केंद्रीय जत्था टीम के द्वारा नवगछिया के गृहरक्षको ने आवाहन किया कि मुख्यमंत्री के समक्ष अनिश्चित कालीन धरना को सफल बनाने के लिए पूरी तरह सहयोग दें। प्रदेश सचिव रमाशंकर भारती ने कहा कि 21सूत्री मांगों के साथ मुख्यमंत्री, सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश समान काम समान वेतन की सुविधा बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक विधायक 1947 के तहत दिया है।

स्वयंसेवी के एक्ट के विलोपित कर लोक कर्मचारी का दर्जा 50% दिए। छुट्टी एवं सेवानिवृत्ति गृह रक्षों को आजीवन यापन भत्ता पेंशन पुलिस के समान सुविधा आदि मांगे शामिल है। यदि सरकार 14 अक्टूबर तक इस मांग को नहीं मानेंगे तो 15 अक्टूबर से सरकार को गद्दी से उतरने का काम शुरू करेंगे। बिहार रक्षा वाहिनी इसके लिए रणनीति के तहत आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि यह सरकार स्वयंसेवक का दोहन करना जानती है यह सहयोग नहीं करता है। केंद्रीय कमिटी के जत्थे में आए सभी अपनी-अपनी बातों को रखा। मौके पर विवेकानंद यादव, पंकज कुमार, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, सनम कुमार, श्याम प्रसाद यादव, सुधीर मंडल, रमेश कुमार ठाकुर, मो अताउल अली, अरविंद कुमार यादव, संगठन सचिव विकास कुमार, रविंद्र कुमार, डेलीगेट सदस्य विमल प्रसाद सिंह, मो सज्जाद अली एवं अन्य उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: