0
(0)

नवगछिया – नवगछिया के नए एसपी सुशांत सिंह सरोज ने अपने पहले अपराध गोष्ठी में थानाध्यक्षों का स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय के कई फायदे होते हैं. इसलिए हमेशा पब्लिक के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें. एसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी आवेदन आपके पास आता है आप उसे एक सप्ताह के अंदर जांच कर लें जो भी बात सामने आए उसे वादी और प्रतिवादी दोनों को उपलब्ध कराएं.

ताकि दोनों या देख कर संतुष्ट हो जाए कि पुलिस ने किस प्रकार जांच किया है. एसपी ने कहा कि जो भी थाने पर फरियाद लेकर आते हैं उनके साथ पुलिसकर्मी इज्जत से पेश आएं और जो भी उनकी शिकायत हो उसे गंभीरता पूर्वक सुनते हुए उसके निदान का प्रयास करें. आर्म्स एक्ट और मद्यनिषेद से संबंधित जो भी मामले हैं और उसमें अपराधी जो जेल में है, उनके विरुद्ध उसमें स्पीडी ट्रायल करवाने का प्रयास करें. एसपी ने कहा कि मद्य निषेध कानून को सख्ती से लागू करने के लिए प्रत्येक थानाध्यक्ष को खास निर्देश दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र में शराब के परिवहन, अवैध कारोबार, चुलाई पर पूर्ण प्रतिबंध लगाएं. अगर पुलिस मुख्यालय में सूचना होती है और सूचना पर पुलिस छापेमारी करती है तो यह समझा जायेगा कि स्थानीय पुलिस की भी उसमें संलिप्तता है. इसलिए अपने अपने थाना क्षेत्र में थानाध्यक्ष पूर्ण शराब बंदी लागू करें. नवगछिया के एसपी ने कहा कि लोगों की सूचना पुलिस तक आसानी से आए इसके लिए कई थानों में नया नंबर दिया गया है. नए नंबर को जगजाहिर किया जाएगा.

गोपालपुर में हुई लूट की घटना वरीय पदाधिकारियों के संज्ञान में नहीं दिए जाने पर नवगछिया के एसपी ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे मामले में एक टीम का गठन किया गया है जिसका नेतृत्व नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार कर रहे हैं. ऐसी ने सभी थानाध्यक्षों को गति अभियान में तेजी लाने. वारंट और लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश भी थानाध्यक्षों को दिया है. मौके पर नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार भी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: