0
(0)

  • कल्लू मिश्रा हत्याकांड में चाचा के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध दर्ज की गई प्राथमिकी

इस्माईलपुर थाना क्षेत्र के बिचली दियरा में दो आपरधी गुटों के बीच हुई हुए मुठभेड़ में आपरधी कल्लू मिश्रा की मौत के बाद से दियरा इलाके में तनाव का माहौल है. अपराधियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद किसान में भय व्याप्त हो गया है. जमकर गोलीबारी होने से किसान डरे सहमे हुए है और अपने खेत पर भी नहीं जा रहे हैं. मालूम हो कि अभी दियरा में बैसाखी फसल की बुआई चल रही है.

बैसाखी फसल इस्माईलपुर के लोगों के लिए मुख्य फसल है. ऐसे में दियरा में अपराधियों के गतिविधि एवं वर्चस्व कायम करने के लिए हुई गोलीबारी से किसान में खोफ का माहौल है. किसानों का कहना है कि हर वर्ष बैसाखी बुआई के समय आपरधी दियरा में गतिविधि करते हैं. किसानों को खेती करने के लिए उनसे रंगदारी वसूली जाती है. जो किसान रंगदारी नहीं देते हैं उन किसानों की जमीन को आपरधी कब्जा कर लेते हैं.

जानकारी मिली है कि सोमवार को जो अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई है उसमें किसानों की जमीन पर कब्जे को लेकर दो अपराधी गुट भीड़ गए और दोनो पक्षों से 50 से 60 चक्र गोलियां चली. वर्चस्व की लड़ाई में सबौर थाना क्षेत्र के प्रसरडीह निवासी अपराधी कल्लू मिश्रा भी मारा गया. कल्लू मिश्रा के हत्याकांड मामले में पुलिस एक अभी अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई है. मंगलवार को इस्माईलपुर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौप दिया.

इस्माईलपुर थानाध्यक्ष मनी पासवान ने बताया कि कल्लू मिश्रा हत्याकांड के संदर्भ में मृतक के चाचा सबौर थाना क्षेत्र के प्रसरडीह निवासी अभय मिश्रा के बयान पर अज्ञात अपराधियो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. वरीय अधिकारियों के निर्देशन में दियरा में कॉम्बिंग ऑपरेशन भी चलाया जाएगा और पुलिस अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी. थानाध्यक्ष ने कहा कि किसानों को अपराधियों से भयभीत होने की जरूरत नहीं है.

  • अवधेश राय के साथ निकाला था कल्लू

मृतक अपराधी कल्लू मिश्रा पर कोई जघन्य आपराधिक मामले दर्ज है. सबौर, गोराडीह थाना में इनके विरुद्ध मामले दर्ज है. मृतक के चाचा अभय मिश्रा ने बताया कि सोमवार की सुबह कल्लू घर से घोघा जाने के लिए निकला था. उसके साथ मे गांव के ही अवधेश राय भी घोघा के लिए चला था. घटना के बाद से अवधेश का भी कोई अता पता नहीं चल पाया है. अभय ने कहा कि अवधेश भी अपराधिक गतिविधियों में रहता है अवधेश पर अभी कई जघन्य अपराधिक मामले दर्ज है. इधर परिजनों से पूछताछ करने के बाद एसडीपीओ दिलीप कुमार ने मामले की छानबीन करने को लेकर पुलिस टीम को सबौर भेज दिया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: