0
(0)

नवगछिया पुलिस जिले के रंगरा थाना क्षेत्र के मुरली चौक के समीप एनएच 31 सड़क मार्ग पर पिकअप वैन चालक से लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे दो हथियारबंद बाइक सवार अपराधियों को तेतरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के समीप तेतरी के ग्रामीणों ने दबोच लिया. ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए अपराधियों को नवगछिया पुलिस को सौंप दिया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने अपराधियों की जमकर धुनाई कर दी. जिसमें दोनों अपराधी गंभीर रूप से घायल हो गए. गिरफ्तार अपराधी की पहचान भागलपुर जिले के इसाक चक थाना क्षेत्र अंतर्गत इसाकचक निवासी मोहम्मद हेरु, पिता मोहम्मद समसुद्दीन एवं दूसरे अपराधी की पहचान मधेपुरा जिला अंतर्गत पुरैनी थाना क्षेत्र के रसूल टोला चंदा निवासी फतेह आलम, पिता मोहम्मद इदरीश के रूप में की गई है.

पकड़े गए पकड़े गए अपराधियों के पास से बिना नंबर वाली नई यामाहा एफजेड एक्स बाइक, 7.65 एमएम के दो देसी पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस, एक खोखा, दो मोबाइल जिनमें एक मोबाइल लूट की बताई जा रही है. दो मैगजीन और लूटे गए ₹5400 नगद बरामद किया गया है. मोहम्मद हेरु एवं फतेह आलम दोनों पेशेवर अपराधी हैं. मोहम्मद हेरु पर भागलपुर जिले के अलावे समीपवर्ती जिले के विभिन्न थानों में लूट, डकैती, चोरी, मारपीट आर्ट्स एक्ट  आदि के दो दर्जन  से भी अधिक संगीन मामले दर्ज हैं. जबकि  फतेह आलम पर भी विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार दोनों अपराधियों को लोगों से छुड़ाकर इलाज के लिए नवगछिया स्थित अनुमंडल अस्पताल भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया है. बाहर हाल गिरफ्तार दोनों अपराधियों की समीपवर्ती जिलों के थानों में अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है.घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिया से सब्जी की डिलीवरी देकर वापस लौट रहे बेगूसराय जिले के तेघरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तेघरा निवासी सब्जी व्यापारी गणेश यादव एवं उद्देश्य यादव पिकअप वैन से अपने घर तेघरा लौट रहे थे. इसी दौरान रंगरा थाना क्षेत्र के मुरली चौक के समीप दोनों बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने पिकअप वैन को ओवरटेक कर रुकवा दिया और और व्यपारी से हथियार के बल पर एक मोबाइल और ₹25000 नगद लूट की घटना को अंजाम देकर मकनपुर चौक एवं बस स्टैंड होते हुए एनएच 31 के जरिए पुनः भागलपुर की ओर भाग रहे थे.


इसी दौरान तेतरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के ठीक सामने भागने के दौरान दोनों बाइक सवार अपराधी अनि त्रित होकर सड़क पर गिर पड़े. सड़क पर बाइक सवार को दुर्घटनाग्रस्त होते देख आसपास के ग्रामीण मदद के लिए जब उनके समीप पहुंचे तो मोहम्मद हेरु ने ग्रामीणों पर ही गोली चला दी. गोली चलाते देख एवं फायरिंग की आवाज सुनकर कुछ अन्य स्थानीय लोगों की भी भीड़ वहां इकट्ठा हो गई. उसके बाद अपराधी फतेह आलम ने लोगों पर पिस्टल तान दिया. मगर तेतरी के ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए दोनों अपराधियों को दबोच लिया. इस घटना के बाद लोगों ने इसकी सूचना नवगछिया पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर नवगछिया पुलिस पहुंची और दबोचे गए दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.भागलपुर सहित सीमावर्ती जिले के विभिन्न थाना में इनके अपराधिक इतिहास को खंगालने के बाद पता चला है कि मोहम्मद हेरू एक कुशल पेशेवर अपराधी है जो बिल्कुल नए तरीके से लूट डकैती एवं चोरी की घटना को अंजाम देता है. यह लूट की घटना को अंजाम देने में इतना माहिर है कि पुलिस को इनकी पहचान करना एवं उन्हें पकड़ना काफी मुश्किल है. मोहम्मद हेरू के तार कई अंतर जिला लुटेरा गिरोह से जुड़ा हुआ है. जो समय समय पर अपना ठिकाना बदल कर विभिन्न जिलों में लूट की घटना को अंजाम देता है. लूट की घटना को अंजाम देने के दौरान स्थानीय अपराधियों की भी जरूरत पड़ने पर मदद लेता है.

बताया जा रहा है कि मोहम्मद हेरू के अलावे गिरफ्तार दूसरे अपराधी फतेह आलम का रिश्ते आपस में साला बहनोई का है. बताया जा रहा है कि अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ी और मोहम्मद हेरू ने फतेह आलम के ममेरी बहन से शादी कर लिया.हिरवा पर भागलपुर जिले के इसाकचक थाना में  7 मामले, लोदीपुर थाने में 1 मामले, जीरोमाइल औद्योगिक थाने में 2 मामले, सबौर थाने में 1 मामले, तिलकामांझी थाने में 5 मामले, आदमपुर थाने में 1 मामले दर्ज हैं. जबकि कटिहार जिले के कुरसेला थाना में एक मामले दर्ज हैं. जिनमें से लूट के सात मामले, डकैती के 4 मामले, चोरी के 4 मामले एवं मारपीट सहित आर्म्स एक्ट के संगीन तीन मामले दर्ज हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: