5
(2)

भागलपुर : एससी-एसटी के आरक्षण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भीम सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा भागलपुर में भारत बंद का आयोजन किया गया। अनुसूचित जाति एवं जनजाति संघर्ष मोर्चा के नेतृत्व में इस बंद का आह्वान किया गया, जिसमें स्थानीय दुकानदारों और व्यापारियों से प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की गई।

भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले से एससी-एसटी वर्गों के आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू कर दिया गया है और इस वर्ग के लोगों को अपवर्गीकरण कर समूचे आरक्षण को लगभग समाप्त कर दिया गया है। इस फैसले से नाराज अनुसूचित जाति एवं जनजाति संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने सड़कों पर उतरकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और इसे सामाजिक न्याय पर हमला बताया।

शहर में बंद के दौरान अधिकांश दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा गया, जबकि प्रमुख स्थानों पर भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने रैलियां निकालीं और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ नारेबाजी की।

इस आंदोलन के कारण भागलपुर में जनजीवन प्रभावित रहा, और कई जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। बंद के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है, लेकिन बंद के कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: