3
(2)

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के परम शिष्य स्वामी परमतेज जी महाराज के सान्निध्य में छह दिवसीय “हैप्पीनेस कोर्स” का आरंभ अर्जुन कॉलेज आफ नर्सिंग, नवगछिया के प्रशाल भवन में होगा। श्री श्री रविशंकर ने प्रबंधन समिति के सदस्यों को अपने संबोधन में बताया कि वसुधैव कुटुंबकम पर आधारित भारतीय संस्कृति ने पूरे विश्व में एक अद्भुत सांस्कृतिक धारा का सूत्रपात किया है, जिसके प्रचार प्रसार में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था ने पिछले 4 दशक में काफी सराहनीय कार्य किया।

आर्ट ऑफ लिविंग का सबसे महत्वपूर्ण योग एवं ध्यान से संबंधित सर्वाधिक प्रभावी “सुदर्शन क्रिया” है! यह क्रिया सांसो से जुड़ा एक योगासन है जिससे व्यक्ति को अनेक लाभ यथा अनिद्रा की समस्या दूर होना, शरीर में ऊर्जा का संचार, रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि आदि है।
अर्जुन कॉलेज मानव जीवन स्तर में सुधार के लिए सतत प्रयासरत है। यह कार्यक्रम 6 जुलाई से 11 जुलाई तक चलेगा जिसकी अवधि प्रातः 7:00 से 9:30 तक होगी। कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार विधान परिषद देवेश चंद्र ठाकुर,

बिहार पुलिस के अपर महानिदेशक जितेंद्र सिंह जिलाधिकारी, बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भागलपुर आनंद कुमार, नवगछिया के पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल अधिकारी उत्तम कुमार संयुक्त रूप से करेंगे।
इस कार्यक्रम में भागलपुर एवं पूर्णिया प्रमंडल के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, विश्वविद्यालय के अधिकारी, महाविद्यालय के प्राध्यापक गण, प्रशिक्षु गण एवं जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। उपरोक्त जानकारी अध्यक्ष नीलम देवी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: