5
(1)
  • नवगछिया के एसडीओ यतेंद्र पाल ने कहा, आचार संहिता के मामले में त्वरित कार्रवाई करें पदाधिकारी
  • एसडीओ ने कहा चुनाव में व्यवधान पैदा करने वाले लोगों को करें चिन्हित और सीआरपीसी की धारा 109 और 107 की करें कार्रवाई

नवगछिया – नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी यतेंद्र कुमार पाल के नेतृत्व में मंगलवार को आसन्न पंचायत चुनाव की तैयारियों के लिए बैठक किया गया. बैठक में सभी अंचलाधिकारी थानाध्यक्षों के अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ अनुमंडल कार्यालय के कर्मी भी शरीक थे.

बैठक में सभी बूथों का सत्यापन करने, भूतों का रंग रोगन करवाने, बूथों पर संख्या, सेक्टर नंबर और कुल मतदाता की संख्या अंकित करने का भी निर्देश दिया गया. सभी मतदान केंद्रों पर रैंप पेयजल और शौचालय की व्यवस्था के साथ-साथ बिजली की भी व्यवस्था करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया. बैठक में चलंत बूथ से संबंधित कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया.

अनुमंडल पदाधिकारी श्री पाल ने चुनाव के दौरान मतदाताओं को धमकाने उकसाने व्यवधान पैदा करने वाले लोगों को चिन्हित कर सीआरपीसी की धारा 107 और 109 की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. आचार संहिता के मामले में सभी पदाधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. चुनाव में वाहनों के उपयोग की स्वीकृति का कार्य सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को दिया गया तो नामांकन के लिए मास्टर प्लान तैयार करने का भी निर्देश विभिन्न निर्वाचित पदाधिकारियों को दिया गया.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव को लेकर हर एक प्रखंड मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा जहां से प्रखंड क्षेत्र में चल रहे चुनाव कार्यों की मॉनिटरिंग की जाएगी. इस अवसर पर नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी यतेंद्र कुमार पाल, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, डीसीएलआर परमानंद साह, मुख्यालय डीएसपी अनिल कुमार पांडेय अन्य भी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: