5
(1)

भागलपुर : राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 154वां जन्मदिन काफी धूमधाम से बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के मिनी ऑडीटोरियम में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बापू के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पण कर किया गया। स्वागत भाषण मद बिहार कृषि महाविवद्यालय के सह अधिष्ठाता एवं प्राचार्य डॉ एस एन राय ने गांधी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला जबकि, अधिष्ठाता कृषि बा. ए. के. साहन सत्य और अहिंसा की शक्ति के.

बल पर आजादी हासिल करने वाले बापू के आत्मबल और निष्ठा से छात्र-छात्राओं को सीख लेने की अपील की। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ एम हक़ ने छात्रों से गाँधीजी की सोच, विचार और सिद्धान्त को अपने जीवन में शामिल करने की सलाह दी।
इस कार्यक्रम में भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती भी मनाई गई उनकी कार्यशैली एवं ईमानदारी पर भी चर्चा हुई डा. तारकनाथ गोस्वामी ने बापू के प्रिय भजन वैष्णव बचन ते… गाकर समा बांधा।


इसके साथ ही 28 सितम्बर, 2023 को स्वर्ग सिधारने वाले हरित क्रांति के जनक स्व. डा.
एम. एस. स्वामीनाथन को सभी लोंगों ने अपने-अपने स्थान खड़ा होकर 2 मिनट तक मौन रखकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगाण के द्वारा किया गया। समस्त कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ शम्भु प्रसाद के द्वारा किया गया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: