5
(1)

कहते हैं कि जब लगन हो भक्ति का और मन में हो शिव की आराधना तो कोई कुछ भी करने को तैयार रहता है नवगछिया का एक युवा जो हमेशा रचनात्मक कार्य में अपना स्थान रखता हैं । युवा विशाल गुप्ता सावन के सोमवारी पर चर्चा में है प्रत्येक सोमवारी के पूर्व रविवार को ही अपने टीम के साथ बाबा बैधनाथ धाम के मार्गों पर कांवरियों का मनोरंजन और उन में जोश भरने हेतु अपनी टीम के साथ पहुंच जाता है और अपने भूतनाथ वेश में आने के बाद टीम के कलाकारों को तैयार करता है और बाबा भूतनाथ की पूरी टीम कांवरियों के साथ जमकर ठुमके लगाते हैं । बाबा भूतनाथ को नाचते देख हर कांवरिया भी भक्तिमय माहौल में डूब जाते हैं और जमकर ठुमके लगाते हैं ।

विशाल बताते हैं कि उन्हें इस कार्य में काफी मन लगता है जब वे भूतनाथ बाबा के वेश में आते हैं तो उन्हें कुछ याद नहीं रहता उन्हें याद बस इतना रहता है कि जब वे तैयार होते हैं वह समय और जब वह मेकअप उतारते हैं तो उस समय । इसके अलावे उन्हें कुछ याद नहीं रहता हैं ऐसा वे बताते हैं । उनका कहना है कि भगवान भोलेनाथ स्वयं उन्हें आशीर्वाद देने के लिए पहुंच जाते हैं उन्हें लगता है कि मानव भगवान भोलेनाथ उनके सामने हो । विशाल टीम के कलाकारों ने बताया कि जब भोलेनाथ की टीम में रहते हैं तो उनका ऊर्जा शक्ति कई गुना हो जाता है भूखे प्यासे निरंतर कई घंटों तक नाचते थिरकते रहते हैं कुछ याद ही नहीं रहता ।

वही कांवरियों से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पहली बार बाबा भूतनाथ को झूमते नाचते देख खुद को नहीं रोक पाया हर प्रकार के महिला पुरुष बम दांडी बम हर कोई बाबा भूतनाथ की टीम के साथ झूमते नजर आए । कांवरियों ने कहा ऐसे कलाकार को भगवान भोलेनाथ इस रूप में भेजते हैं कि उनके कांवरियों की भी ऊर्जा शक्ति बढ़ जाती है और वह कई गुने जोश के साथ आगे बढ़ते हैं भगवान भोलेनाथ की कृपा विशाल पर हमेशा बनी रहे ।

वहीं नवगछिया के महाशिवरात्रि कमेटी के सदस्यों ने बताया कि विशाल हमेशा अपने कार्यों से सबों को अचंभित करता है भूतनाथ का कांसेप्ट विशाल का ही है पूर्व में भी नवगछिया के जगतपति नाथ महादेव के शिव बारात में विशाल और उनकी टीम ने अपना प्रतिभा से सबों को लोहा मनवा चुका है और इस वर्ष सावन में प्रस्तुति देकर बाबा धाम में भी कांवरियों का आशीर्वाद ले रहा है । वही नवगछिया के लोग युवा के इस रचनात्मक कार्य पर काफी गर्वित महसूस कर रहे हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: