5
(1)

नवगछिया – नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में संभावित बाढ़ को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी ने विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया है. बैठक में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता और सहायक अभियंता अनुपस्थित रहे. जिस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने टिपण्णी करते हुए कहा कि बाढ़ के पूर्व तैयारी में दोनों पदाधिकारी बिल्कुल रुचि नहीं ले रहे हैं. दोनों से स्पष्टीकरण पूछने की बात कही गयी. बैठक में पथनिर्माण विभाग के एक कनीय अभियंता मौजूद थे.

जबकि पीएचईडी, स्वास्थ्य विभाग, एनडीआरएफ विभाग के पदाधिकारियों के साथ सभी अंचल के सीओ और प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी भी मौजूद थे. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने सरकारी और निजी स्तर से नाव की व्यवस्था करने, नाविकों के साथ इकरारनामा करने, गोताखोरों की सूची तैयार करने, सामुदायिक रसोई के लिये जगह चिन्हित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया. मोटरबोट, पॉलिथीन सीट, लाइफ जैकेट, शरण स्थल, तटबंधों की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गयी. स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया कि ब्लीचिंग, चूना,

स्नैक बाइट की दवा, आपातकालीन दवा पर्याप्त मात्रा में रिजर्व कर लें और मेडिकल कैम्प के लिए भी एक टीम बना कर समय से पूर्व सुसज्जित रहें. पीएचईडी विभाग को बाढ़ के दौरान शौचालय निर्माण के संदर्भ में आवश्यक निर्देश दिया गया. जबकि बाढ़ के दौरान पशु चारे की किल्लत पर भी चर्चा की गयी और इसके लिए जिला पशुपालन पदाधिकारियों को पत्र लिखने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया. अनुमंडल पदाधिकारी ने बाढ़ के दौरान किसी भी तरह की कोताही न करने का निर्देश सभी पदाधिकारियों को दी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: