5
(1)
  • 2019 के बराबर हुआ जलस्तर
    *विभाग की बढी चौकसी
    *युद्धस्तर पर हो रहा कार्य

बिहपुर :- कोसी के बाद अब गंगा ने विकराल रुप करना प्रारंभ कर दिया है । जिस रफ्फ्तार से गंगा के जलस्तस्तर में वृद्धी हो रही है यदि यही रफ्तार दो से तीन रही पानी बंध के उपर से बहना प्रारंभ कर देगी ।

एक मीटर यदी पानी और बढता है तो कई गांव जलमग्न हो जाएँगे । गुरुवार को बाढ नियंत्रण के जिला विभागाध्यक्ष ने नरकटिया जमिंदारी बांध का मुआईना किया और दिशा निर्देश जारी किये । जगह जगह जियोबैग और अधीक से अधीक बैम्बू रौल करने को कहा गया ।

हलांकी बांध पर युद्धस्तर पर कार्य हो रहा है पर बढते जलस्तर ने लोगों की चिंता बढा दी है । इस बांध के कारण प्रखंड की एक बड़ी आबादी सुरक्षित है । 2019 में बाँध गंगा के कटाव के कारण पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था जिसके बाद इसे पुर्णिमित किया गया है । बांध में हर वर्ष लाखों का खर्च होता रहा है परंतू इस बांध की समस्या के स्थाई निदान पर कभी नही दिया गया ।

बांध को बोल्डर पीचींग करने करने की मांग वर्षों से ग्रामिणों के द्वारा की जाती रही है । विधायक सांसद ,मंत्री पदाधिकारी हर किसी को लिखित मौखिक हर प्रकार से जानकारी दी जाती रही है पर संतोषजनक कार्य कभी नही हुआ । कई मंत्रियों के बांध का दौड़ा भी हुआ और आश्वासन भी मिला पर बाँध टूटने भय से आज भी मुक्त नही हो पाए हैं ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: