4
(1)

नारायणपुर – प्रखंड के शहजादपुर पंचायत के बड़ी बिशनपुर में बुधवार को बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने से छह घर जलकर राख हो गया। मुखिया कैलाश भारती ने बताया कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से मकई के पुआल में लगी आग से धीरे-धीरे आग फैल गया। आग लगने से लड्डू मंडल, अजब लाल मंडल, नंदू मंडल, सीताराम मंडल, बागेश्वर मंडल महेश्वरी मंडल समेत अन्य का घर जलकर राख हो गया।

समाजसेवी अरूण मंडल ने घटना की जानकारी बिहपुर थानाध्यक्ष एवं नारायणपुर सीओ को दुरभाष पर घटना की जानकारी देते हुए बताया की आग लगने से पीड़ीत परिवार को करीब आठ लाख रु का आर्थिक नुकसान हुआ। ग्रामीणों ने बताया की आग इतना तेज एवं भयावह था कि कोई भी व्यक्ति घर से सामान नहीं निकाल सका।

इस बीच अग्निकांड की सुचना मिलते ही आपदा पदाधिकारी सह नारायणपुर सीओ अजय कुमार सरकार ने जिला आपदा प्रभारी विकास कर्ण से संपर्क किया तो उन्होंने नाथनगर प्रखंड से दो दमकल गाड़ी को भेजा और घंटो मशक्कत बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। वहीं सीओ अजय कुमार सरकार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी के जॉचोपरांत सरकारी नियमानुसार मुआवजा मिलेगा जबकि मुखिया ने कहा कि उनके द्वारा भी अग्नि पीड़ितों को सहायता बॉटी जाएगी ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: