3.5
(2)

प्रमुख प्रतिनिधि ने बांध का किया निरीक्षण

नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड मुख्यालय के पीछे कई वर्ष पुराना बलमतर बांध 2 साल पहले मरम्मती का कार्य हुआ था। बाढ के समय बांध के 100 मीटर के दायरे में कटाव हुआ था। जिसके बाद मरमती का कार्य नहीं हुआ है। इस बार फिर कोसी और गंगा लगातार वृद्धि हो रही है। बांध कई जगह खुला होने से पंचायत के लोगों को बाढ़ के पानी का भय सताने लगा है। बांध के मरमती को लेकर प्रखंड और पंचायत स्तर से बैठक भी हुई है। जिसमें आश्वासन दिया गया था कि चार दिनों में आपसी सहयोग से मरम्मत्ती का कार्य हो जाएगा।

लेकिन कई दिनों बीत जाने के बाद इस पर अब तक कोई पहल नहीं हुआ है। विधायक प्रतिनिधि निकेत बिहारी ने अन्य ग्रामीण प्रतिनिधियों के साथ बांध का निरीक्षण किया व स्थानीय पदाधिकारी से मरम्मत की मांग की है। जदयू के कद्दावर नेता सह प्रमुख प्रतिनिधि साकेत बिहारी ने कहा कि अगर बांध के मरम्मत कार्य नहीं होता है तो इस बार भी प्रखंड मुख्यालय सहित सात पंचायत को गंगा और कोशी के बाढ़ के पानी का सामना करना पड़ेगा।समय रहते अगर काम नहीं हुआ तो बाढ से तबाही मचेगी। कई बार गोपालपुर प्रखंड में बैठक भी हुए लेकिन पंचायत के जिम्मेदार कोई रुचि नहीं ले रहे हैं।

स्थानीय प्रशासन भी निष्क्रिय दिख रहे हैं।गोपालपुर के अंचलाधिकारी रोशन कुमार ने बताया कि मरम्मत को लेकर पोकलेन मंगाया गया है।वर्षा के कारण काम शुरू नहीं हो सका था । जल्द ही मिट्टी भराई का काम शुरू हो जाएगा। गौर हो कि कुछ दिन पहले इस्माइलपुर बिंद टोली तटबंध का बाढ़ की पूर्व तैयारी को लेकर भागलपुर के जिलाधिकारी ने तटबंध का निरीक्षण किया था ।निरीक्षण के दौरान सैदपुर के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से बांध मरमती की मांग किया था ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: