5
(1)

भागलपुर में आए दिन झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति के लोगों का आंदोलन जारी रहता है उन लोगों की मांगे रहती हैं हम लोगों को उजाड़ने से पहले बताया जाए साथ ही स्मार्ट सिटी के तहत शहर के कई क्षेत्रों में कार्य भी चल रहे हैं जहां अतिक्रमण के चलते काम करने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसी बाबत जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया उसी बाबत अतिक्रमणकारियों पर एक बार फिर से जिला प्रशासन का बुलडोजर चला है. भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र के श्मशान घाट में अतिक्रमणकारियों पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चला.

शमशान घाट स्थित सरकारी जमीन पर सैकड़ों महादलित परिवार झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे थे. जिला प्रशासन की ओर से 15 दिन पहले सभी को नोटिस जारी कर जगह खाली करने को कहा गया था. जिसके बाद आज जिला प्रशासन की ओर से जेसीबी की माध्यम से सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. वहीं आशियाना उजड़ जाने के बाद सैकड़ों महादलित परिवार बेघर हो गए हैं. बेघर हुए परिवार को बच्चों की भविष्य की चिंता भी सता रही है.

पीड़ित परिवारों का कहना है कि हम लोग यहां से जगह खाली करने के लिए तैयार हैं लेकिन सरकार हमें कहीं बसने के लिए जगत सुनिश्चित करें तभी हम लोग यहां से हटेंगे हम लोग घाट की सफाई कर दो वक्त की रोटी खाते हैं और छोटे से झोपड़ी में अपना आशियाना बनाए हुए हैं अगर वह भी उजड़ जाएगा तो आखिर हम लोग जाएंगे कैसे एक तरफ चिलचिलाती धूप है तो दूसरी तरफ छोटे-छोटे बच्चे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: