5
(1)

अबॉर्शन के नए लॉ एवं नए तरीकों के बारे में दी गई जानकारी, शहर की कई क्षेत्रों की महिलाएं थी कार्यक्रम में मौजूद

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर। अभी भी ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र अबॉर्शन को गंदी नजरों से देखा जाता है ।इसी विषय को लेकर आज अबॉर्शन के नए लॉ एवं नए तरीकों के लिए भागलपुर ऑब्सटेट्रिक गाइनोलॉजिकल सोसाइटी के द्वारा एक जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन भागलपुर के स्थानीय होटल में किया गया। इस कार्यक्रम में शहर के कई गणमान्य महिलाएं मौजूद थीं। बताते चलें कि पहले जमाने में लोग अबॉर्शन को गलत निगाहों से देखा करते थे परंतु आज के समय में इस नियमों में कई फेरबदल हुए हैं और इसके प्रति कानून भी काफी लचीला हुआ है।

इस। कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर रेखा झा डॉक्टर रोमा यादव के अलावे भागलपुर के कई वरिष्ठ गायनोलॉजिस्ट डॉक्टर मौजूद थे। भागलपुर ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनोलॉजिकल सोसाइटी के प्रेसिडेंट डॉक्टर रेखा झा ने बताया कि अब एबोर्सन के नए लॉ एवं नए तरीके आ गए हैं, इस बात को अपने दिमाग से निकाल ले की अबोषण 20 सप्ताह तक ही हो सकता है, अब वह 24 सप्ताह तक भी हो सकता है ,24 वीक से आगे भी हो सकता है ।अगर बच्चों में कोई तरह की विकृति पाई गई हो और सर्टेन केसेस में अब 24 सप्ताह के बाद भी अबॉर्शन कराया जा सकता है।

अगर किसी भी प्रकार का रेप हुआ हो या फिर अविवाहिता लड़की का भी अबॉर्शन कराने का अधिकार आ गया है ।इस बातों का जनता में संदेश जाना चाहिए, इस वजह से यह कार्यक्रम शहर की कई क्षेत्रों की महिलाओं को बुलाकर जागरूक करने के लिए किया गया है। पब्लिक फोरम के तहत लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि लोग इस
विषय को लेकर जागरूक हो।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: