5
(1)

पूरे शहर में गहराया जल संकट, लोग तरस रहे पानी के लिए

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर,अखिल भारतीय संबद्ध एआईटीयूसी के तहत भागलपुर बरारी वाटर वर्क्स वर्कस यूनियन के कर्मियों ने अपनी ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल कर दिया है ,जिससे पूरे शहर में पानी का संकट गहरा गया है ,लोग पानी के लिए दरबदर भटक रहे हैं, वही वाटर वर्क्स के प्रदर्शनकारी कर्मियों का कहना है हमलोगों ने अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल किया था जिसमें हमलोगों को कोट का हवाला देकर सांत्वना दिया गया कि 8 सप्ताह बाद आपकी मांगे पूरी हो जाएंगी लेकिन एक साल बीतने को है अभी तक हमारी कोई भी मांगे पूरी नहीं हुई है ।

जब तक हमारी 11 सूत्री मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक हमलोग हड़ताल पर रहेंगे। प्रदर्शनकारी कर्मियों की 11 सूत्री मांगों में मुख्य रूप से दैनिक कर्मचारी का स्थायीकरण, जिस कर्मी का स्थायीकरण नहीं होता है उसे ₹18000 से बढ़ाकर ₹21000 देने की मांग ,समान काम समान वेतन दिया जाए जिसमें सातवें वेतनमान के तहत वेतन मिले ,ईपीएफ के साथ-साथ अनुकंपा पर.

बहाली के अलावा भी कई मांगे हैं जिसके लिए प्रदर्शनकारी कर्मियों ने बरारी वाटर वर्क्स में हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए हड़ताल कर दिया है। वही 3 दिनों से सफाई कर्मी भी हड़ताल पर हैं जिससे शहर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या पिछले बार की तरह से लोगों को कोर्ट का हवाला देकर फिर से कर्मियों का मुंह बंद कर दिया जाएगा या फिर इनकी मांगे पूरी की जाती है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: