3
(2)

अभी तक शहर के 23 बिहार बटालियन के तहत कुल 18 विद्यालय व महाविद्यालय में करीब 2000 बच्चे ले रहे हैं अनुशासन व शिष्टाचार का पाठ

रिपोर्ट:-निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर में एनसीसी 1979 से कार्य कर रही है ,लगभग 43 साल हो गए भागलपुर में 23 बिहार बटालियन एनसीसी को।एनसीसी के तहत भागलपुर मे करीब 18 विद्यालय व महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को अनुशासन व शिष्टाचार का पाठ एनसीसी पढ़ाते आ रही है परंतु अब इस पर ग्रहण लगते दिख रहा है ।बताते चलें कि एनसीसी का जहां कार्यालय चला करता है वहां के मकान मालिक ने 1 मार्च को मकान खाली कर देने का आदेश जारी किया है, वही एनसीसी के सभी पदाधिकारियों कैडेट्स में काफी चिंता का विषय हो बन गया है ।एनसीसी बिहार बटालियन के पदाधिकारियों ने कहा कि हमलोगों ने कला संस्कृति युवा विभाग को इसके लिए पत्र भी लिखा।

भागलपुर के जिलाधिकारी एवं कमिश्नर को भी पत्र दिया गया परंतु इस पर कोई अमल नहीं हो पाया है । सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन मिल रहा है,अब सवाल यह उठता है कि अगर एनसीसी यहां से चली जाती है तो सर्टिफिकेट कोर्स ए बी सी से बच्चों को जो लाभ मिल पाता था वह कैसे मिलेगा क्यों इस पर प्रशासन विशेष पहल नहीं कर रही है। प्रेस वार्ता में सूबेदार मेजर प्रकाश जगदाले ने जिलाधिकारी व कमिश्नर से एनसीसी के कार्यालय के लिए जगह मुहैया कराने पर जोर दिया।

आज के प्रेसवार्ता में कर्नल राजवीर सिंह ,सूबेदार मेजर प्रकाश जगदाले, ऑफिसर कमांडेंट सुनील रावत के अलावे दर्जनों 23 बिहार बटालियन एनसीसी के अधिकारी व एनसीसी कैडेट्स उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: