0
(0)

बांका ने भागलपुर को 2- 1 से किया पराजित

निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में चल रहे दो दिवसीय भागलपुर वोमेन्स प्रीमियर वॉलीबॉल लीग का आज समापन हो गया। आज का प्रथम मैच भागलपुर और जलपाईगुड़ी के बीच खेला गया जिसमें भागलपुर ने जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई। दूसरा मैच कूच बिहार और बांका के बीच मैच खेला गया जिसमें बांका फाइनल में पहुँचा। जिसके बाद फाइनल मैच भागलपुर और बांका के बीच खेला गया जिसमें बांका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से जीत हासिल कर लीग के विजेता बने और ट्रॉफी अपने नाम किया। मैन ऑफ था मैच बांका की खिलाड़ी अनन्या सिंह को मिला।

आपको बता दें कि समाजसेवी विजय कुमार यादव एवम BDVA & BVA के सौजन्य से, भागलपुर के सैंडीश कंपाउंड वॉलीबॉल स्टेडियम में 23 एवं 24 अप्रैल को भागलपुर विमेंस वॉलीबॉल प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया था। वालीबॉल लीग में बिहार एवं बंगाल की चार टीमों ने हिस्सा लिया। लीग में हिस्सा लेने वाली टीम भागलपुर, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार एवं बांका की थी। ये प्रीमियर लीग बिहार वॉलीबॉल संघ के इवेंट सचिव अजय राय एवम कोचिंग सचिव नील कमल राय की देखरेख में आयोजित की गयी।

समाजसेवी विजय कुमार यादव ने बताया कि इस तरह की महिला वॉलीबॉल प्रीमियर लीग पहली बार भागलपुर में आयोजित हो रही है। ऐसे आयोजनों से पुरुषों के साथ साथ महिलाओं में भी खेल के प्रति रुचि बढ़ेगी। युवाओं के बीच आगे भी हमेशा इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करता रहूंगा।
नील कमल राय ने बताया कि सभी टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन जीत तो एक की होती है एवं सभी टीमों का उत्साह वर्धन करते हुए आगे के लिए शुभकामनाएं दिया।

आयोजक विजय कुमार यादव द्वारा लीग से जुड़ी सारी व्यवस्था की गई थी एवं सभी टीमों के खिलाड़ियों एवं रेफरी को रंगीन ड्रेस दिया गया था। लीग में निर्णायक की भूमिका राष्ट्रीय स्तर के निर्णायक संदीप कुमार,अनिल कुमार, कुमार हीरा, धनंजय कुमार ने किया । तकनीकी टीम में प्रदीप कुमार एवम चंदन कुमार रहें। मैच को देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

मोके पर भाजपा नेता बंटी यादव, समाजसेवी प्रशांत विक्रम, बबिता यादव समेत काफी संख्या में खेल प्रेमी और दर्शक मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: