5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

हिंदू मुस्लिम समुदाय ने गले मिलकर दी ईद की बधाई, विधायक समेत कई समाजसेवियों ने दिया एकता व भाईचारे का संदेश

भागलपुर। शुक्रवार की शाम ईद के चांद के दीदार के बाद लोगों ने शनिवार को काफी हर्षोल्लास व भाईचारे के साथ ईद उल फितर यानी मीठी ईद का त्यौहार मनाया ,शनिवार सुबह भागलपुर सहित पूरे जिले में ईद की नमाज पढ़ी गई , सुबह से ही बच्चे बूढ़े जवानों ने नए नए कपड़े पहनकर ईद की नमाज पढ़ने मस्जिद पहुंचे, नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाइयां दी ,वही हजारों की संख्या में सबसे पहले कर्णगढ़ के सीटीएस मैदान में लोगों ने नमाज अदा किया जहां विधायक अजीत शर्मा सहित कई समाजसेवी भी मौजूद थे, विधायक ने भी लोगों को ईद की ढेरों शुभकामनाएं दी और मिल्लत से रहने की बात कही । हिंदू मुस्लिम समुदाय ने मिलकर ईद की एक दूसरे को बधाइयां दी ।

कर्णगढ़ ईदगाह मैदान, शाही मस्जिद शाह मार्केट खान काय शाहबाजिया ततारपुर शाहजंगी मैदान, मौलानाचक बरारी जामा मस्जिद बरहपुरा खंजरपुर मुजाहिदपुर सहित नवगछिया कहलगांव सुल्तानगंज के भी सभी मस्जिदों में लोगों ने शांतिपूर्ण नमाज अदा किए और एक दूसरे को बधाइयां दी। कई मस्जिदों में ईद के मौके पर गंगा जमुनी तहजीब भी देखने को मिले

ईद को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, विशेषकर धार्मिक स्थलों एवं संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे, संवेदनशील स्थलों पर सीआरपीएफ बीएमपी और आईजी रिजर्व जवानों की भी तैनाती की गई थी।

चंपानगर बड़ी मस्जिद के मौलाना अंसार कासमी ने संबोधित करते हुए पूरे देश में अमन चैन बहाल करने की अपील की उन्होंने कहा यह त्यौहार हम लोगों को एकजुट होकर रहने की अपील करता है और ईद का पर्व हमें एक सूत्र में पिरोने के लिए ही सिखाता है इसलिए हमें भाईचारे का संदेश देते हुए पूरे मुल्क में अमन चैन बनाकर रखना है।

भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने कहा भाईचारे और एकता का संदेश देने वाला ईद का त्यौहार से हमें सीख लेनी चाहिए और हिंदू मुस्लिम को एकजुट होकर देश की तरक्की में लगना चाहिए तभी हमारा देश विकासशील देश बनेगा ।

सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने बताया पूरे शहर में ईद के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं कहीं भी कोई चूक नहीं हो सकती है,कई पुलिस बलों को एवं अधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है जहां संवेदनशील इलाका है वहां विशेष चौकसी रखी गई है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: